व्हाट्सऐप ने अपने 4 स्टेटस में यूज़र्स को प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में क्या कहा...!

|

WhatsApp कंपनी ने हाल ही में अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में घोषणा करते हुए जानकारी दी थी कि कंपनी फिलहाल किसी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लागू नहीं कर रही है। व्हाट्सऐप जिस नई प्राइवेसी पॉलिसी को लागू करने जा रही थी, अब उसने उसे स्थगित कर दिया है। इसका मतलब है कि 8 फरवरी को किसी का भी व्हाट्सऐप अकाउंट बंद नहीं किया जाएगा।

व्हाट्सऐप ने अपने 4 स्टेटस में यूज़र्स को प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में क्या कहा...!

 

व्हाट्सऐप का प्राइवेसी विवाद

अब व्हाट्सऐप कंपनी ने स्टेटस के जरिए अपने यूज़र्स को सीधा संदेश दिया है और उस संदेश में व्हाट्सऐप कंपनी ने यूज़र्स को बताया है कि व्हाट्सऐप यूज़र्स की किसी भी प्राइवेसी का हनन नहीं करता है। व्हाट्सऐप ने स्टेटस के जरिए मैजेस देने की कोशिश की है।

व्हाट्सऐप ने लगाया 4 स्टेटस

अगर आप अपना व्हाट्सऐप अकाउंट खोलेंगे, और उसे खोलने के बाद अगर आप उसके स्टेटस सेक्शन में जाएंगे तो वहां सबसे ऊपर आपको व्हाट्सऐप का स्टेटस दिखाई देगा, जिसे व्हाट्सऐप ने अपने यूज़र्स के लिए लगाया है। व्हाट्सऐप ने 4 स्टेटस लगाएं हैं और उन चार स्टेटस में कंपनी ने अपने यूज़र्स को 4 बड़ी ही महत्वपूर्ण जानकारी दी है। आइए हम आपको इन चारों स्टेटस के बारे में एक-एक कर जानकारी देते हैं।

व्हाट्सऐप के 4 संदेश

पहला स्टेटस: हम आपकी प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध हैं।

दूसरा स्टेटस: व्हाट्सऐप की सभी चैट एंड टू एंड इंक्रिपटेड है और इसलिए हम किसी के भी कॉल और मैसेज को सुन या पढ़ नहीं सकते हैं।

तीसरा स्टेटस: व्हाट्सऐप आपके द्वारा शेयर की गई लोकेशन को देख नहीं सकता है।

चौथा स्टेटस: इस स्टेटस में भी कंपनी ने एक वीडियो के जरिए यूज़र्स को अपनी प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में जानकारी दी है और व्हाट्सऐप के मुताबिक जो भ्रम यूज़र्स के बीच में फैला है, उसे कंपनी साफतौर पर भ्रम ही साबित कर रही है।

व्हाट्सऐप ने नई पॉलिसी समझने का दिया वक्त

हालांकि आपको बता दें व्हाट्सऐप ने अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को सिर्फ स्थगित किया है, उसे रद्द नहीं किया है। व्हाट्सऐप का कहना है कि वो फिलहाल यूज़र्स को उसकी इस पॉलिसी को समझने का वक्त दे रही है।

 

लाखों यूज़र्स ने छोड़ा व्हाट्सऐप

आपको बता दें कि व्हाट्सऐप ने जब से इस पॉलिसी के बारे में घोषणा की थी और बताया था यूज़र्स अगर इस पॉलिसी का इस्तेमाल नहीं करेंगे तो उन्हें अपना व्हाट्सऐप अकाउंट डिलीट करना पड़ेगा तो लाखों यूज़र्स ने 8 फरवरी से पहले ही व्हाट्सऐप छोड़ कर सिंग्नल और टेलिग्राम ज्वाइन कर लीजिए।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp company has given a direct message to its users through status and in that message WhatsApp company has told the users that WhatsApp does not violate any privacy of users. WhatsApp has tried to provide messages through status.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X