WhatsApp ने रोल आउट किये 3 शानदार फीचर्स, अब कर सकेंगे व्हाट्सएप में ही फोटो एडिट

|

WhatsApp ने तीन नए फीचर पेश किए हैं। कंपनी ने अपने ऐप के लिए 2 फीचर्स की घोषणा की है और एक WhatsApp वेब वर्जन के लिए है, जो यूजर्स को फोटो भेजने से पहले उन फोटो को एडिट करने की सुविधा देगा।

 
WhatsApp ने रोल आउट किये 3 शानदार फीचर्स, अब कर सकेंगे व्हाट्सएप में ही फोटो एडिट

दो अन्य फीचर्स जो सिर्फ व्हाट्सएप मोबाइल एप्लिकेशन के लिए लॉन्च किये गए, वे हैं स्टिकर सजेशन और एक प्रीव्यू लिंक ऑप्शन। व्हाट्सएप ने नए फीचर्स को पेश करने पर कहा, "हम जानते हैं कि खुद को व्यक्त करने में सहज महसूस करना एक महत्वपूर्ण हिस्सा है कि लोग अपने दोस्तों और परिवार के कॉन्टेक्ट में रहने के लिए WhatsApp का उपयोग क्यों करते हैं।"

WhatsApp ने रोल आउट किये 3 नए फीचर्स

इसमें कहा गया है, "पिछले कुछ महीनों में हमने आपके कुछ फीचर अनुरोधों का जवाब देने और आपको बेहतरीन अनुभव देने के लिए व्हाट्सएप में कुछ बदलाव किए हैं।"

SBI SMS Scam: इन फ्रॉड SMS से रहें संभलकर, अन्यथा अकाउंट हो जाएगा खालीSBI SMS Scam: इन फ्रॉड SMS से रहें संभलकर, अन्यथा अकाउंट हो जाएगा खाली

मेटा-स्वामित्व वाली (पूर्व में फेसबुक) कंपनी व्हाट्सएप ने ट्विटर पर अपने तीनों फीचर्स डेस्कटॉप फोटो एडिटर, स्टिकर सजेशन और प्रीव्यू लिंक की एक झलक शेयर की हैं।

भुवन बाम YouTube से कमाते है कई कंपनियों के CEO से भी ज्यादा, महीने की इनकम है 95 लाख से ज्यादाभुवन बाम YouTube से कमाते है कई कंपनियों के CEO से भी ज्यादा, महीने की इनकम है 95 लाख से ज्यादा

व्हाट्सएप वेब डेस्कटॉप फोटो एडिटर

पहले, यूजर्स एप्लिकेशन के माध्यम से सीधे गैलरी से अपनी फोटोज भेज सकते थे और क्रॉपिंग, रोटेटिंग, इमोजी या स्टिकर और टेक्स्ट जोड़कर बदलाव कर सकते थे। WhatsApp के नए डेस्कटॉप फोटो एडिटर फीचर के साथ, अब यूजर्स अपने सिस्टम से इमेज भेजने से पहले व्हाट्सएप वेब वर्जन के जरिए वही बदलाव कर सकते हैं।

इतने रुपये में मिलेगा JioPhone Next स्मार्टफोन, दीपावली से कर सकेंगे ऑर्डरइतने रुपये में मिलेगा JioPhone Next स्मार्टफोन, दीपावली से कर सकेंगे ऑर्डर

स्टिकर सजेशन

यह मैसेज भेजते समय इमोटिकॉन्स का उपयोग करने के सजेशन प्राप्त करने के समान है, लेकिन नया फीचर आपको आपकी बातचीत के अनुसार स्टिकर के लिए सजेस्ट करेगा। उदाहरण के लिए, यदि आप हंसने के लिए 'हाहा' टाइप करते हैं, तो यह स्वतः ही आपको हंसी के स्टिकर चुनने का ऑप्शन देगा।

 

आखिर फेसबुक ने अपना नाम बदलकर मेटा क्यों रखा, जानिए वजहआखिर फेसबुक ने अपना नाम बदलकर मेटा क्यों रखा, जानिए वजह

प्रीव्यू लिंक फीचर

अपडेटेड प्रीव्यू लिंक ऑप्शन सेंडर और रिसीवर को लिंक भेजने के बारे में बहुत अधिक जानकारी प्रदान करेगा। यह आपको लिंक पर क्लिक करने से पहले उसके बारे में जानने में भी मदद करेगा, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि आप कहीं किसी गलत लिंक पर तो क्लिक नहीं कर रहे हैं।

इस प्रकार अब आप व्हाट्सएप वेब में आसानी से फोटो को एडिट करके सामने वाले को भेज सकेंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp roll out 3 new features, now can edit photo on platform

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X