WhatsApp कर रहा है 2 नए और धमाकेदार फीचर रोल आउट होने वाला है बहुत कुछ खास

|
WhatsApp कर रहा है 2 नए और धमाकेदार  फीचर रोल आउट

Whatsapp New Features: WhatsApp ने यूजर्स को बेहतर अनुभव देने के लिए दो नए फीचर पेश किए हैं। मैसेजिंग ऐप अब iOS यूजर्स को मीडिया को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करने की सुविधा देता है और एंड्रॉइड यूजर्स को WhatsApp पर खुद को मैसेज करने की सुविधा मिली है। यहां आपको WhatsAppके नए फीचर्स के बारे में जानने की जरूरत है।

 

WhatsApp से कैसे करें पलक झपकते ही आधार और पैन कार्ड डाउनलोड?WhatsApp से कैसे करें पलक झपकते ही आधार और पैन कार्ड डाउनलोड?

WhatsApp media forward feature ( व्हाट्सएप मीडिया फॉरवर्ड फीचर )

WhatsApp अब iOS यूजर्स को किसी भी इमेज या वीडियो को कैप्शन के साथ फॉरवर्ड करने की सुविधा देता है। अब, जब आप किसी मीडिया को फॉरवर्ड करने का प्रयास करते हैं, तो ऐप नीचे एक नया कैप्शन बॉक्स दिखाएगा, जिसे आप इग्नोर भी कर सकेंगे यदि आप कैप्शन में कुछ भी नहीं लिखना चाहते हैं। लेटेस्ट फीचर iOS 22.23.77 वर्जन में दिख रहा है। यदि आपको अभी तक यह सुविधा नहीं मिली है, तो आपको इसे आने वाले दिनों या हफ्तों में प्राप्त कर लेना चाहिए क्योंकि प्लेटफ़ॉर्म ने इसे रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

काम की बात! Whatsapp पर ऐसे भेज सकते हैं फेक करंट लोकेशन!काम की बात! Whatsapp पर ऐसे भेज सकते हैं फेक करंट लोकेशन!

WhatsApp now lets you message yourself ( WhatsApp अब आपको खुद मैसेज करने की सुविधा देता है )

WhatsApp अब अपने यूजर्स को नोट्स और मैसेज पर नज़र रखने के लिए ऐप पर खुद को मैसेज भेजने की अनुमति देता है। सरल शब्दों में, प्लेटफ़ॉर्म आपको इसे नोटपैड के रूप में उपयोग करने देता है। अच्छी बात यह है कि आप कुछ महत्वपूर्ण मैसेज को आसानी से एक्सेस करने के लिए उन्हें पिन कर सकते हैं।

WhatsApp पर शॉपिंग करना होगा मुमकिन! कंपनी ला रही 'Search for Business' फीचरWhatsApp पर शॉपिंग करना होगा मुमकिन! कंपनी ला रही 'Search for Business' फीचर

कंपनी ने कहा, "अपने आप को मैसेज काम करते हैं और नियमित चैट की तरह दिखते हैं, लेकिन आप ऑडियो कॉल, वीडियो कॉल, सूचनाओं को म्यूट नहीं कर सकते हैं, न ही खुद को ब्लॉक या रिपोर्ट कर सकते हैं और न ही अपने लास्ट सीन और ऑनलाइन देख सकते हैं।" यह बहुत स्पष्ट है कि आप अपने व्हाट्सएप नंबर पर बस मैसेज भेज सकते है। जो लोग इस सुविधा का उपयोग करना चाहते हैं वे इसे बहुत जल्दी एक्सेस कर सकते हैं। किसी को बस WhatsApp ऐप खोलना होगा और नए चैट आइकन पर टैप करना होगा, जो स्क्रीन के निचले दाएं कोने में है। इसके बाद, व्हाट्सएप आपकी कांटेक्ट लिस्ट दिखाएगा । आपको अपनी चैट बनाने के लिए बस अपना नाम या फ़ोन नंबर सर्च या चुनना होगा।

 

WhatsApp Polls फीचर हुआ उपलब्ध; Android और Apple यूजर ऐसे करें इस्तेमालWhatsApp Polls फीचर हुआ उपलब्ध; Android और Apple यूजर ऐसे करें इस्तेमाल

 
Best Mobiles in India

English summary
Whatsapp New Features: Whatsapp has introduced two new features to give better experience to the users. The messaging app now lets iOS users forward media with captions, and Android users get the ability to message themselves on WhatsApp. Here's what you need to know about the new features of WhatsApp.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X