WhatsApp ने पेश किया सबसे धाँसू फीचर जिसका इंतजार था सभी यूजर्स को

|

मेटा के स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) समय-समय पर कई नए फीचर्स की टेस्टिंग के लिए जाना जाता है। बीटा टेस्टिंग के तहत लेटेस्ट फीचर्स में से एक iOS पर बहुप्रतीक्षित ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर है। इस नए फीचर के आने के बाद बिना चैट में रहे आप वह वॉइस सुनते रहेंगे जो आपने बीच में छोड़ दी थी। यानी इस फीचर का इंतजार काफी यूजर्स को था और अब आखिरकार ग्लोबली रोल आउट किया गया है। तो आइये जानते है WhatsApp के इस बहुप्रतीक्षित फीचर के बारे में विस्तार से।

 
WhatsApp ने पेश किया सबसे धाँसू फीचर जिसका इंतजार था सभी यूजर्स को

WhatsApp ने iOS बीटा टेस्टर्स के लिए ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर पेश किया

iOS यूजर्स के लिए व्हाट्सएप बीटा यूजर्स के अलावा, iOS के लिए व्हाट्सएप बिजनेस के बीटा यूजर्स ने भी इस फीचर को सभी के लिए उपलब्ध होने से पहले टेस्टिंग के लिए रखा गया है।

DigiLocker Tips: जानें कैसे करें डिजिलॉकर को सेटअप और कैसे करें अपने डॉक्युमेंट्स को अपलोडDigiLocker Tips: जानें कैसे करें डिजिलॉकर को सेटअप और कैसे करें अपने डॉक्युमेंट्स को अपलोड

WhatsApp बीटा ट्रैकर WABetaInfo के अनुसार, iOS के लिए व्हाट्सएप के बीटा वर्जन 22.1.72 ने चुनिंदा यूजर्स के लिए ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर शुरू किया है। कथित तौर पर, कुछ बीटा टेस्टर्स ने ट्विटर पर इस नए फीचर का खुलासा किया। साथ ही कहा जा रहा है कि iOS बीटा वर्जन 22.1.72 के लिए व्हाट्सएप बिजनेस में भी यह फीचर देखने को मिला है।

एंड्रॉइड और iPhone पर WhatsApp मैसेज को शेड्यूल करना हैं, तो ये है काम की ट्रिकएंड्रॉइड और iPhone पर WhatsApp मैसेज को शेड्यूल करना हैं, तो ये है काम की ट्रिक

कैसे काम करता है WhatsApp का ग्लोबल वॉइस मैसेज प्लेयर फीचर

अब बात आती है कि व्हाट्सएप का यह ग्लोबल वॉइस मैसेज प्लेयर फीचर काम कैसे करता है। तो आपको बता दें कि रिपोर्ट द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, हमें ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर के बारे में कुछ जानकारियां मिली हैं। यह दिखाता है कि यह नया फीचर स्क्रीन के टॉप पर दिखाई देगा और यूजर्स को व्हाट्सएप से किसी अन्य ऐप पर स्विच करने पर भी वॉयस मैसेजों को सुनना जारी रखने देगा। आमतौर पर, यदि कोई यूजर चैट से बाहर चला जाता है और चैट वहीं छूट जाती है, और हम वॉइस नहीं सुन पाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

 

Gmail बना चौथा ऐसा ऐप जिसे डाउनलोड किया गया 10 अरब बारGmail बना चौथा ऐसा ऐप जिसे डाउनलोड किया गया 10 अरब बार

रिपोर्ट में कहा गया है कि लेटेस्ट बीटा वर्जन पर टेस्टिंग किए जाने के बावजूद, इस बात की संभावना बढ़ गई है कि यूजर्स अपने वॉयस मैसेजों को सुनने में सक्षम नहीं हो सकते हैं क्योंकि वे एक अलग चैट में जाते हैं। यह इस तथ्य के कारण हो सकता है कि यह अभी के लिए केवल चुनिंदा बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

15 साल पहले स्टीव जॉब्स ने लॉन्च किया था पहला iPhone, जानें कुछ अनसुने तथ्य15 साल पहले स्टीव जॉब्स ने लॉन्च किया था पहला iPhone, जानें कुछ अनसुने तथ्य

शुरुआत में, ऐप को अक्टूबर 2021 में iOS के लिए इस फीचर पर काम करते हुए देखा गया था। साथ ही, इस हफ्ते की शुरुआत में, इसे एंड्रॉइड यूजर्स के लिए टेस्टिंग के तहत भी देखा गया था।

ऐसे चुपके से देखें किसी की भी Instagram स्टोरीज को, और नहीं चलेगा पताऐसे चुपके से देखें किसी की भी Instagram स्टोरीज को, और नहीं चलेगा पता

कब होगा स्टेबल वर्जन रोल आउट

हालांकि, अभी तक कोई जानकारी नहीं है कि इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ग्लोबल वॉयस मैसेज प्लेयर फीचर को कब रोल आउट करेगा और साथ ही इसके बारे में भी कोई जानकारी नहीं है कि एंड्रॉइड यूजर्स को यह फीचर कब मिलेगा। तो इसके लिए आपको अपडेटेड रहने की जरूरत है क्योंकि कभी भी इसके बारे में खबर सामने आ सकती है। लेकिन जब भी यह फीचर आएगा इसका फायदा बहुत मिलने वाला है क्योंकि हम कई बार वॉइस मैसेज सुनने के दौरान दूसरी ऐप को ओपन कर देते हैं और इस दौरान वॉइस बंद हो जाती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Rolls Out Global Voice Message Player For iOS

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X