WhatsApp ने रोल आउट किया नया फोटो एडिटिंग फीचर, यहाँ जाने पूरी जानकारी

|

WhatsApp को न केवल स्मार्टफोन बल्कि लैपटॉप और पर्सनल कंप्यूटर पर भी एक्सेस किया जा सकता है। वहीं इसी बीच फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को वेब ऐप पर फोटो-एडिटिंग टूल का टेस्टिंग करते हुए पाया गया था, लेकिन अब इस फीचर को कुछ चुनिंदे यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया गया है। इसे पहले व्हाट्सएप के लेटेस्ट बीटा वर्जन में देखा गया था। यह फीचर न केवल यूजर्स को फ़ोटो एडिट करने, उन्हें क्रॉप करने बल्कि उन्हें भेजने से पहले स्टिकर जोड़ने की सुविधा भी देता है।

 
WhatsApp ने रोल आउट किया नया फोटो एडिटिंग फीचर, यहाँ जाने पूरी जानकारी

WhatsApp ने रोल आउट किया नया फोटो एडिटिंग फीचर

इस फीचर को सबसे पहले Wabetainfo ने नोट किया कि व्हाट्सएप वेब ऐप पर फोटो को एडिट करने का ऑप्शन दे रहा है। WAbetainfo की रिपोर्ट में कहा गया है, "अगर यह फीचर आपके व्हाट्सएप अकाउंट के लिए उपलब्ध है, तो इमेज भेजने से पहले, व्हाट्सएप इसे एडिट करने के लिए कुछ नए ऑप्शन दिखाएगा, जैसे Emoji, Sticker, Texts और बहुत कुछ जोड़ा जा सकता है।"

वोडाफोन आइडिया ने लॉन्च किए Vi RedX Family में 2 और नए प्लान्स, मिलता है अनलिमिटेड डेटावोडाफोन आइडिया ने लॉन्च किए Vi RedX Family में 2 और नए प्लान्स, मिलता है अनलिमिटेड डेटा

धीरे-धीरे रोल आउट करेगा नए फीचर को

वहीं Wabetainfo ने इस बात का भी खुलासा किया है कि व्हाट्सएप धीरे-धीरे इस अपडेट को सभी के लिए रोल आउट कर रहा है, इसलिए हो सकता है कि बहुत सारे यूजर्स फोटो एडिटिंग टूल को तुरंत न देख पाएँ। नए फीचर को प्राप्त करने के लिए iOS, एंड्रॉइड और वेब सहित सभी ऑपरेटिंग सिस्टम पर WhatsApp का लेटेस्ट वर्जन अपडेट किया हुआ होना जरूरी हैं।

मोबाइल ऐप में पहले से उपलब्ध है WhatsApp फोटो एडिटिंग टूल

व्हाट्सएप ने वेब ऐप के लिए जो फोटो-एडिटिंग टूल रोल आउट किया है, वह पहले से ही मोबाइल ऐप पर उपलब्ध था। इसलिए यदि आपके फोन में ऐप है, तो आपके लिए फोटो एडिटिंग टूल को समझना बहुत आसान होगा। जब आप किसी कांटेक्ट को भेजने के लिए किसी फ़ोटो को सेलेक्ट करते हैं तो WhatsApp Editing Tool देखने को है।

यदि आपको भी करना है WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड , तो यह है शानदार ट्रिकयदि आपको भी करना है WhatsApp कॉल को रिकॉर्ड , तो यह है शानदार ट्रिक

मिलते है फोटो एडिटिंग में ये टूल्स

आप स्क्रीन के टॉप पर ऑप्शन देख सकते हैं। टूल का उपयोग करके, आप पिक्चर्स को क्रॉप कर सकते हैं, उस पर टेक्स्ट जोड़ सकते हैं, स्माइली और स्टिकर जोड़ सकते हैं। साथ ही आप फोटो भेजने से पहले उसका कलर भी बढ़ा सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp can be accessed not only on smartphones but also on laptops and personal computers. The messaging platform has rolled out a new feature in which WhatsApp Web users will be able to edit photos online.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X