व्हाट्सएप ला रहा है WhatsApp Web वर्जन पर एक नया धांसु फीचर

|

व्हाट्सएप अपने यूजर्स को खुश रखने के लिए समय-समय पर नए-नए फीचर पेश करता रहता है। अब, फेसबुक के स्वामित्व वाला एप्लिकेशन WhatsApp जल्द ही यूजर्स के लिए एक और नया प्रमुख फीचर लाने जा रहा है। यह एप्लिकेशन के WhatsApp Web वर्जन के लिए उपलब्ध होगा। यह फीचर उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी जिनके पास Android या iOS स्मार्टफोन है।

 
व्हाट्सएप ला रहा है WhatsApp Web वर्जन पर एक नया धांसु फीचर

बता दें कि इस फीचर का उद्देश्य यूजर्स के लिए बातचीत को आसान और अधिक सहज बनाना है। इस नए फीचर से यूजर्स को इमोजी Emoji के जरिए दूसरे लोगों के मैसेज पर रिएक्ट (React) करने की सुविधा मिलेगी। इमोजी का उपयोग अभी भी किया जा सकता है, लेकिन उन पर सीधे रिएक्शन नहीं दिया जा सकता जैसे मैसेंजर और इंस्टाग्राम पर होता है। लेकिन इस फीचर के बाद यूजर्स ऐसा कर पाएंगे।

WhatsApp पर Money Heist के स्टिकर्स कैसे डाउनलोड करेंWhatsApp पर Money Heist के स्टिकर्स कैसे डाउनलोड करें

व्हाट्सएप वेब यूजर्स अब मैसेज पर दे सकेंगे Emoji में रिएक्शन

WABetaInfo की एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp Web को जल्द ही 'Message Reaction' का सपोर्ट मिलेगा। यह फीचर व्हाट्सएप वेब और व्हाट्सएप डेस्कटॉप दोनों के लिए रोल आउट किया जाएगा। 'मैसेज रिएक्शन' फीचर वैसा ही है जैसा यूजर्स को Facebook मैसेंजर और Instagram पर मिलता है।

इस प्रकार इस फीचर में यूजर्स के लिए 999 से अधिक इमोजी होंगे जिन्हें यूजर्स चुन सकेंगे और किसी को रिएक्ट कर सकेंगे। इस प्रकार व्हाट्सएप यूजर्स के लिए यह नया फीचर वाकई बहुत अच्छा फीचर साबित हो सकता है, जिसका इंतजार काफी समय से था।

व्हाट्सएप नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, कहीं लिस्ट में आपका फोन तो नहीं है?व्हाट्सएप नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, कहीं लिस्ट में आपका फोन तो नहीं है?

साथ ही आपको बता दें कि यह फीचर सिर्फ ग्रुप चैट के लिए ही उपलब्ध नहीं होगा, बल्कि यूजर्स अलग-अलग चैट के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकेंगे। यह नया फीचर, जब भी आएगा, यूजर्स के लिए बहुत सारी फंक्शनलिटी लाएगा और उनके चैटिंग एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाएगा।

 

हाल ही रोल आउट किया था एक नया फीचर

जैसा कि आपको भी पता ही होगा कि हाल ही में इंसटेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने एक नया फीचर रोल आउट किया था जिसमें यूजर्स कोई फोटो या वीडियो इस तरह से भेज सकते है, जिसको सामने वाला यूजर सिर्फ एक ही देख सकता है। इस फीचर को WhatsApp ने 'View Once' का नाम दिया है। यदि आप भी इस फीचर को इनेबल करना चाहते हैं, तो आपको अपने व्हाट्सएप के ऐप को स्टोर पर जाकर अपडेट करना होगा, इसके बाद आप व्यू वन्स फीचर का आनंद ले सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Facebook-owned application WhatsApp is soon going to bring another new major feature for the WhatsApp Web users.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X