WhatsApp: अब व्हाट्सएप पर बिना आपकी मर्जी के नहीं आएगा मैसेज, ये फीचर्स हुए लॉन्च

|

WhatsApp ने iOS पर अपने ऐप के वर्जन 22.2.75 को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। यह नया अपडेट iPhones पर ऐप में कई नए फीचर्स के साथ आता है। इन फीचर्स में सबसे पॉपुलर न्यू वॉइस मैसेज फीचर है जो पिछले कुछ समय से चर्चा में था और अब इसको रोल आउट कर दिया गया है।

 
WhatsApp: अब व्हाट्सएप पर बिना आपकी मर्जी के नहीं आएगा मैसेज, ये फीचर्स हुए लॉन्च

अब व्हाट्सएप पर वॉइस मैसेज को कर सकेंगे पॉज़

इस अपडेट से पहले, व्हाट्सएप यूजर्स किसी वॉइस मैसेज को सुन सकते थे या इच्छित संपर्क के साथ साझा करने से पहले इसे हटा सकते थे। अब, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने इसमें एक पॉज़ बटन जोड़ा है।

आखिर क्‍यों सरकार ने बैन कर दिए पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल?आखिर क्‍यों सरकार ने बैन कर दिए पाकिस्तानी यूट्यूब चैनल?

इस नए पॉज बटन के साथ, व्हाट्सएप यूजर्स रिकॉर्डिंग को बीच-बीच में रोक सकते हैं, रिकॉर्ड किए गए बिट को सुन सकते हैं और फिर तय कर सकते हैं कि क्या वे रिकॉर्डिंग जारी रखना चाहते हैं या शेयर करने से पहले मैसेजिंग को फिर से रिकॉर्ड करने के लिए रिकॉर्डिंग को हटाना चाहते हैं।

क्या है e-EPIC वोटर कार्ड और इसको अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कैसे करें?क्या है e-EPIC वोटर कार्ड और इसको अपने मोबाइल फोन पर डाउनलोड कैसे करें?

इस फीचर का उपयोग करने के लिए, सभी व्हाट्सएप यूजर्स को रिकॉर्डिंग लॉक करने के लिए वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग फीचर पर स्वाइप करना होगा और फिर 'पॉज' और 'रिज्यूमे' बटन पर टैप करना होगा।

कोई आपके फोन में ऐप्स पर रखता है नजर, तो अब ऐसे करें Apps को हाइडकोई आपके फोन में ऐप्स पर रखता है नजर, तो अब ऐसे करें Apps को हाइड

जिससे मैसेज चाहिए और जिससे नहीं, यह भी कर पाएंगे सेट

इसके अलावा, नए वॉयस मैसेज फीचर, अपडेट में iOS 15 चलाने वाले आईफोन पर फोकस मोड के लिए सपोर्ट भी शामिल है। फोकस मोड आईफोन यूजर्स को अपनी फोन सेटिंग्स को कस्टमाइज़ करने में सक्षम बनाता है जैसे कि वे चुनिंदा लोगों से अलर्ट और नोटिफिकेशन प्राप्त करते हैं। और ऐप्स जब किसी विशेष फ़ोकस को चालू किया जाता है तो आपको सिर्फ चुनिंदा लोगों से ही मैसेज मिलते हैं।

 

Samsung Galaxy Unpacked Event: 9 फरवरी को होगी सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट, जानें डिटेल्सSamsung Galaxy Unpacked Event: 9 फरवरी को होगी सैमसंग गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट, जानें डिटेल्स

iPhone यूज करने वालों के लिए यह फोकस मोड (Focus Mode) फीचर काफी शानदार रहता हैं। व्हाट्सएप (WhatsApp) का नया फीचर इसी मोड को यूज करेगा। जी हाँ, इस फीचर की मदद से आप व्हाट्सएप को भी डीएनडी मोड (DND Mode) में डालकर यह तय कर सकेंगे कि आपको कौन मैसेज कर सकता है और कौन नहीं। इससे पहले यह फीचर पहले iMessage ऐप में भी काम करता था लेकिन अब आईफोन के यूजर्स WhatsApp में भी इसको इस्तेमाल कर सकेंगे।

Aadhaar Card Tips: आपका आधार नंबर असली है या फर्जी? चंद मिनटों में ऐसे करें ऑनलाइन चेकAadhaar Card Tips: आपका आधार नंबर असली है या फर्जी? चंद मिनटों में ऐसे करें ऑनलाइन चेक

व्हाट्सएप कर रहा है कम्युनिटी फीचर पर भी काम फीचर

इसके अलावा, व्हाट्सएप कम्युनिटी नाम के एक और फीचर पर भी काम कर रहा है जिसमें कई संबंधित ग्रुप होंगे। WABetaInfo ने बताया है कि कंपनी इस फीचर को अपने यूजर्स के लिए रोल आउट करने की तैयारी में ही है।

CoWIN पोर्टल पर जोड़ा गया नया फीचर, अब 4 नहीं इतने मेम्बर्स जोड़ सकते हैं 1 मोबाइल नंबर परCoWIN पोर्टल पर जोड़ा गया नया फीचर, अब 4 नहीं इतने मेम्बर्स जोड़ सकते हैं 1 मोबाइल नंबर पर

मैसेजिंग ऐप ने एक होम सेक्शन जोड़ा है जो सभी ग्रुप को एक कम्युनिटी के अंदर रखेगा। यह WhatsApp एडमिन्स को एक सामान्य स्थान से व्यापक सामुदायिक सेटिंग्स और समूह ग्रुप स्पेशिफिक सेटिंग्स को कंट्रोल करने में सक्षम करेगा।

इसके अलावा व्हाट्सएप ने बीते साल और इस वर्ष कई अन्य फीचर्स भी पेश किए थे जिसमें व्यू वन्स एक सबसे खास फीचर रहा है। इसके अलावा कई अन्य फीचर्स भी हमें आने वाले दिनों में मिलने वाले है। जबकि यह वॉइस फीचर एंड्रॉइड पर कब रोल आउट किया जाएगा इसकी कोई खबर नहीं हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Rolls Out These Cool Features For iPhone Users

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X