WhatsApp में साल 2021 में आएंगे कई खास फीचर्स, जानिए पूरी जानकारी

|

व्हाट्सऐप का इस्तेमाल आप करें या ना करें लेकिन व्हाट्सऐप फिलहाल तो अपने ऐप में नए-नए फीचर्स को एड करने की प्लानिंग कर रहा है। हालांकि आजकल व्हाट्सऐप की बात ज्यादातर उसकी नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में हो रही है, जिससे ज्यादातर यूज़र्स नाराज़ है। इस विवाद की ताजा अपडेट भी हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे लेकिन पहले हम आपको इस ऐप में साल 2021 में आने वाले कुछ खास फीचर्स के बारे में बताएंगे।

मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट
 

मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट

अभी तक आपको व्हाट्सएप चलाने के लिए सिर्फ एक ही डिवाइस का सपोर्ट मिलता था यानि कि आप एक से ज्यादा स्मार्टफोन या किसी डिवाइस में व्हाट्सएप नहीं चला सकते हैं। हालांकि व्हाट्सएप वेब के जरिए आप किसी दूसरे डिवाइस में व्हाट्सएप चला सकते हैं। अब आप अपने व्हाट्सएप अकाउंट को एक से ज्यादा डिवाइस में भी चला सकते हैं।

ग्रुप मिस्ड कॉल हो जाएगी ज्वाइन

ग्रुप मिस्ड कॉल हो जाएगी ज्वाइन

इस फीचर के जरिए अगर किसी ग्रुप कॉलिंग के दौरान आपको किसी ने कॉल किया और आप उस कॉल को रिसीव नहीं कर पाए तो जब भी आप उस कॉल के दौरान व्हाट्सऐप खोलेंगे तभी आप उस ग्रुप कॉल से जुड़ पाएंगे। इसका मतलब जैसे ही आप अपना व्हाट्सऐप खोलेंगे, आप ऑटौमैटिकली मिस हो चुकी ग्रुप कॉल से जुड़ जाएंगे।

व्हाट्सऐप इंशोरेंस

व्हाट्सऐप इंशोरेंस

अब व्हाट्सऐप से खरीद सकेंगे स्वास्थ्य बीमा। बता दें कि स्केच साइज बीमा योजनाओं में खास जरूरतों पर आधारित बीमा की पेशकश होती है, जिनमें प्रीमियम और बीमा कवर दोनों ही कम होते हैं। व्हाट्सऐप ने बताया कि कंपनी की भुगतान सुविधा अब बैंकिंग भागीदारों भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एक्सिस बैंक के समर्थन से देश भर में उपलब्ध है। व्हाट्सएप ने कहा कि इस साल के अंत तक एसबीआई जनरल के किफायती स्वास्थ्य बीमा को व्हाट्सएप के जरिए खरीदा जा सकेगा।

व्हाट्सऐप वेब से करें ऑडियो और वीडियो कॉल
 

व्हाट्सऐप वेब से करें ऑडियो और वीडियो कॉल

व्हाट्सऐप अपने वेब वर्ज़न के लिए भी ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर को शुूरू करने जा रहा है। एक वेरीफाइड ट्विटर यूज़र्स ने ट्वीट करके एक स्क्रीनशॉट शेयर किया जिसमें देखा जा सकता है कि व्हाट्सऐप के वेब वर्ज़न में ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का ऑप्शन दिखाई दे रहा है और वहां साथ में BETA लिखा हुआ है।

व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी विवाद की ख़बर

व्हाट्सऐप प्राइवेसी पॉलिसी विवाद की ख़बर

अब आखिर में आपको व्हाट्सऐप के प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में आपको अपडेट करें तो फिलहाल व्हाट्सऐप ने अपने प्राइवेसी पॉलिसी को मई तक के लिए स्थगित कर दिया है। कंपनी का कहना है कि यूज़र्स को इस पॉलिसी के बारे में कंपनी समझाएगी कि इससे किसी भी यूज़र्स की प्राइवेसी को कोई खतरा नहीं है। व्हाट्सऐप ने एक दिन सभी यूज़र्स को स्टेट्स के जरिए अपने नई पॉलिसी के बारे में सफाई देते हुए कुछ जानकारी दी थी। आपको बता दें कि भारत सरकार ने भी व्हाट्सऐप की इस पॉलिसी को यूज़र्स के लिए खतरा बताते हुए व्हाट्सऐप से जवाब मांगा है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Nowadays, WhatsApp is mostly talked about its new privacy policy, which annoys most users. We will also tell you the latest updates of this controversy in this article, but first we will tell you about some special features coming in the year 2021 in this app.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X