WhatsApp ला रहा है एक नया फीचर, iOS यूजर्स कर पाएंगे Android में चैट ट्रांसफर

|

WhatsApp हमारे दैनिक जीवन को आसान बनाने के लिए हमेशा नए-नए फीचर्स और अपडेट लेकर आता है। और अब इसी के साथ कंपनी ने हाल ही में ऐप के बीटा वर्जन पर मल्टी-डिवाइस फीचर को भी रोल आउट किया है, जिससे यूजर्स को इंटरनेट से जुड़े रहने के लिए फोन की जरूरत के बिना पीसी या लैपटॉप पर व्हाट्सएप चला सकते हैं।

 
WhatsApp ला रहा है एक नया फीचर, iOS यूजर्स कर पाएंगे Android में चैट ट्रांसफर

वहीं अब, फेसबुक के स्वामित्व वाली टेक कंपनी एक और नए फीचर पर काम कर रही है जो यूजर्स को आईफोन से एंड्रॉइड में चैट ट्रांसफर करने में मदद करेगी।

अब WhatsApp पर iOS यूजर्स कर पाएंगे Android स्मार्टफोन में चैट ट्रांसफर

WABetaInfo की एक हालिया रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp जल्द ही उस फीचर को रोल आउट करने वाला जो यूजर्स को अपने व्हाट्सएप चैट को iPhone iOS से Android स्मार्टफोन में ट्रांसफर करने में अलाऊ करेगा। यानि आईफोन यूजर्स अगर कोई बाद में एंड्रॉइड फोन लेते है, तो वो अपनी चैट को ट्रांसफर कर पाएंगे।

अप्रैल 2021 से कर व्हाट्सएप कर रहा है इस फीचर पर काम

बता दें कि यूजर्स में यह एक बड़ी समस्या रही है क्योंकि लोगों को एक ऑपरेटिंग सिस्टम से दूसरे ऑपरेटिंग सिस्टम में शिफ्ट करने में मुश्किल होती है। नई रिपोर्ट के अनुसार मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अप्रैल 2021 से इस नए फीचर पर काम कर रहा है। यह फीचर जल्द ही ऐप के बीटा वर्जन पर आ सकता है और फिर यह परमानेंट रिलीज किया जाएगा।

साथ ही रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि, यह फीचर ऐप के iOS वर्जन पर काम करता हुआ पाया गया। रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि एक नया ऑप्शन जोड़ा गया है, जिसमें कहा गया है कि "Move chats to Android"

नीचे स्क्रीनशॉट देखें

हालांकि व्हाट्सएप ने अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की है और अभी तक सिर्फ WABetaInfo द्वारा ही यह जानकारी शेयर की गई है। इस प्रकार फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने अभी तक इस अपकमिंग फीचर के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। इस कारण यह फीचर कब आएगा, इसके बारे में हम कुछ भी अनुमान नहीं लगा सकते हैं। लेकिन उम्मीद यही कर सकते हैं, कि यह जल्द ही रोल आउट किया जा सकता हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp always brings new features and updates to make our daily life easier.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X