WhatsApp बहुत जल्द Self-Chat फीचर करेगा पेश; जानिए कैसे करेगा काम

|
WhatsApp बहुत जल्द Self-Chat फीचर करेगा पेश;  जानिए कैसे करेगा काम

व्हाट्सएप वर्तमान में यूजर इंटरफेस और प्राइवेसी को बढ़ाने के लिए नए अपडेट और फीचर्स पर काम कर रहा है। इन नई फीचर में 'ग्रुप चैट में प्रोफाइल फोटो', 'कैप्शन के साथ मीडिया को फॉरवर्ड करना' और एक इन-बिल्ट ब्लर टूल शामिल हैं।

 

व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड और आईओएस दोनों यूजर्स के लिए एक नए 'मैसेज विद यूज' फीचर की टेस्टिंग शुरू कर दी है। यह फीचर चुनिंदा एंड्रॉइड और आईओएस बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और जल्द ही इसे और अपडेट के साथ सभी के लिए लॉन्च किया जाएगा।

क्या है सेल्फ चैट फीचर

आपके अपने मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजना हमेशा संभव था, लेकिन कॉन्टैक्ट लिस्ट में इसके लिए कोई समर्पित चैट विंडो उपलब्ध नहीं थी। लेकिन नए अपडेट के साथ, जब आप अपने खुद के नंबर का व्हाट्सएप चैट खोलते हैं, तो ऐप चैट कैप्शन के रूप में 'Message yourself' जोड़कर आपके व्यक्तिगत चैट बॉक्स को हाइलाइट करेगा। इसके अतिरिक्त, आपका फोन नंबर आसान पहुंच के लिए व्हाट्सएप की कॉन्टैक्ट लिस्ट में भी दिखाई देगा।

जल्द शुरू हो सकता है नया फीचर

WaBetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, बीटा टेस्टर्स के लिए अलग-अलग कैप्शन का उपयोग करके चैट विद योर फीचर को हाइलाइट किया जाएगा। आने वाले दिनों में इस फीचर को और यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। उसके बाद व्हाट्सएप ऐप के भविष्य के अपडेट में 'कॉन्टैक्ट के भीतर अपना फोन नंबर देखने की क्षमता' की फीचर को अपडेट करेगा।

इन नए फीचर पर भी चल रहा काम

इस बीच, व्हाट्सएप ने कैप्शन फीचर्स के साथ मीडिया को फॉरवर्ड करने के लिए बीटा टेस्टिंग क्षमता भी शुरू कर दी है। नया अपडेट यूजर को कैप्शन के साथ इमेज, वीडियो, जीआईएफ और डॉक्यूमेंट को फॉरवर्ड करने की अनुमति देगा। अब तक, हम केवल मीडिया को फॉरवर्ड करने में सक्षम थे और इससे जुड़े टेक्स्ट को फिर से लिखना पड़ता था। लेकिन जल्द ही यह परेशानी दूर हो जाएगी। यह फीचर फिलहाल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप के बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
WhatsApp has started testing a new feature to allow users to send messages to their own mobile numbers. The feature is currently available to iOS and Android WhatsApp beta users.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X