वॉट्सएप यूजर्स अब बना पाएंगे अपना 3D अवतार, जानें कैसे काम करेगा फीचर

|
वॉट्सएप यूजर्स अब बना पाएंगे अपना 3D अवतार, जानें कैसे काम करेगा फीचर

व्हाट्सएप पिछले कुछ हफ्तों में दुनिया भर में अपने यूजर के लिए कई नए फीचर का टेस्टिंग कर रहा है। कंपनी ने व्हाट्सएप कॉल लिंक का टेस्टिंग शुरू किया, जिससे यूजर व्हाट्सएप ऑडियो या वीडियो कॉल लिंक बना सकते हैं और इसे अन्य यूजर के साथ शेयर कर सकते हैं। यह फीचर जल्द ही दुनिया भर के अधिकांश यूजर के लिए शुरू की गई थी।

 

अब, व्हाट्सएप को एक नए फीचर का टेस्टिंग करते हुए देखा गया है जो व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप के यूजर को अवतार सेट करने की अनुमति देता है। यह फीचर कुछ लकी यूजर के व्हाट्सएप एंड्रॉइड ऐप पर देखी गई है और उम्मीद है कि आने वाले दिनों में बीटा यूजर के लिए मेटा-स्वामित्व वाली कंपनी इसे अन्य प्लेटफार्मों पर भी उपलब्ध कराएगी। आइए जानते हैं क्या है ये नया फीचर और कैसे काम करता है।

वॉट्सएप यूजर्स अब बना पाएंगे अपना 3D अवतार, जानें कैसे काम करेगा फीचर

WhatsApp Avatar Feature

अवतार मूल रूप से ऐप पर खुद को व्यक्त करने का एक नया तरीका है और यह फीचर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पहले से मौजूद है। अब, मेटा अवतार की उपलब्धता को व्हाट्सएप पर भी बढ़ा रहा है।

WABetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, Android के लिए WhatsApp बीटा वर्जन 2.22.23.8 और 2.22.23.9 के साथ कुछ लकी यूजर्स को यह फीचर मिला है। यहां बताया गया है कि इसे कैसे एक्सेस किया जाए और यह व्हाट्सएप ऐप में कैसा दिखता है।

ऐसे सेट करें WhatsApp Avatar फीचर

अवतार ऐप ऐप के सेटिंग ऑप्शन में पाया जा सकता है और यह बीटा वर्जन में अब तक अकाउंट और चैट ऑप्शन में दिखाई दे रहा है। अवतार के साथ, यूजर ऐप के भीतर एक डिजिटल अभिव्यक्ति स्थापित करके अपनी पहचान को निजीकृत कर सकते हैं।

 

ऊपर दिए गए स्क्रीनशॉट से, ऐसा लगता है कि प्रारंभिक सेटअप हो जाने के बाद व्हाट्सएप अपने आप एक नया स्टिकर पैक बना लेगा। एक बार जब आप स्टिकर जोड़ लेते हैं, तो आप ग्रुप या पर्सनल चैट में दोस्तों और परिवार के साथ स्टिकर शेयर कर पाएंगे।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp is Rolling Our Avatar Feature to Some Beta Users on Android

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X