व्हाट्सएप कर रहा है इस नए वॉइस रिकॉर्डिंग फीचर पर काम, कर सकेंगे पॉज और रिज्यूम

|

व्हाट्सएप यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए कई फीचर्स पर काम कर रहा है। अब, एक नई फीचर पर कथित तौर पर डेवलप कर रहा है जो यूजर्स को रिकॉर्डिंग करते समय वॉइस मैसेज में पॉज करने की परमिशन देगा। इस साल की शुरुआत में, ऐप में एक नया टूल जोड़ने के लिए कहा गया था, जहां कोई भी वॉइस मैसेज भेजने से पहले अपने वॉयस मैसेज का रिव्यू कर सकता है। हालाँकि, यह फीचर अभी भी रोल आउट नहीं किया है।

 
व्हाट्सएप कर रहा है इस नए वॉइस रिकॉर्डिंग फीचर पर काम, कर सकेंगे पॉज और रिज्यूम

व्हाट्सएप लेकर आ रहा है वॉयस मैसेजिंग के लिए नया फीचर

लेटेस्ट डेवलपमेंट के अनुसार इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसमें यूजर्स रिकॉर्डिंग करते समय अपने वॉयस मैसेजों को पॉज कर सकेंगे और दुबारा स्टार्ट करके वॉइस को रिकॉर्ड कर सकेंगे। वर्तमान में, हम रिकॉर्डिंग को पॉज नहीं सकते हैं, अगर हम इसे पॉज हैं, तो हमें इसे फिर से शुरू से रिकॉर्ड करना होगा। तो, इस नए फीचर के साथ, आपको नए सिरे से शुरुआत करने की आवश्यकता नहीं है।

ये गलतियाँ करेंगे तो आपका व्हाट्सएप अकाउंट भी हो जाएगा बैन या डिलीटये गलतियाँ करेंगे तो आपका व्हाट्सएप अकाउंट भी हो जाएगा बैन या डिलीट

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, नया फीचर अभी डेवलप किया जा रहा है; हालांकि, इसे iOS और एंड्रॉइड के लिए WhatsApp बीटा के भविष्य के अपडेट में जारी किया जाएगा। रिपोर्ट आगे बताती है कि यह नया फीचर iOS के लिए व्हाट्सएप के डेवलपमेंट के दौरान टीज किया गया है, लेकिन व्हाट्सएप एंड्रॉइड के लिए भी व्हाट्सएप बीटा पर है।

Navratri WhatsApp Stickers: नवरात्रि पर व्हाट्सएप स्टिकर्स कैसे डाउनलोड करेंNavratri WhatsApp Stickers: नवरात्रि पर व्हाट्सएप स्टिकर्स कैसे डाउनलोड करें

यह कैसे काम करेगा व्हाट्सएप का यह नया फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट में एक वीडियो भी शेयर किया गया है जिससे हमें अंदाजा हो गया है कि यह नया फीचर कैसे काम करेगा। सबसे पहले, आपको एक चैट ओपन करनी होगी जिसे आप वॉयस मैसेज भेजना चाहते हैं। फिर रिकॉर्ड किए गए वॉयस मैसेज को पॉज के बाद आपको एक नया रिकॉर्ड बटन दिखाई देगा।

व्हाट्सएप पर हाई क्वालिटी में फोटो भेजना है, तो अपनाइए यह सरल ट्रिकव्हाट्सएप पर हाई क्वालिटी में फोटो भेजना है, तो अपनाइए यह सरल ट्रिक

उसके बाद जब आप इसे टैप करेंगे तो आप वॉयस नोट की रिकॉर्डिंग फिर से शुरू कर पाएंगे। यह फीचर आधिकारिक तौर पर कब रोल आउट होगा इसकी कोई जानकारी नहीं है।

साथ ही WhatsApp अभी एक और नए फीचर पर काम कर रहा है जिसमें यूजर्स चुनिंदे यूजर्स के लिए अपनी प्रोफाइल, स्टेटस को हाइड कर सकेंगे।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp To Allow Pausing Voice Messages While Recording

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X