WhatsApp ने पेश किया नया फीचर, अब ग्रुप से निकलने पर नहीं चलेगा किसी को पता

|

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने अपने यूजर्स का दिल खुश करने के लिए शानदार फीचर पेश कर रहा है जिसका इंतजार हर यूजर को था और वो यह है कि अब आप व्हाट्सएप ग्रुप से जब बाहर निकलेंगे तो किसी भी यूजर इसके बारे में पता नहीं चलेगा। इसके अलावा WhatsApp कुछ अन्य फीचर्स भी पेश कर रहा है जिसमें, आप यह भी हाइड कर सकते हैं कि आप कब ऑनलाइन थे और व्यू वन्स मैसेज का अब स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा सकेगा।

 
WhatsApp ने पेश किया फीचर, ग्रुप छोड़ने पर नहीं चलेगा किसी को पता

WhatsApp ग्रुप से लेफ्ट होने पर अब किसी को भी नहीं चलेगा पता

नए अपडेट के बारे में बात करते हुए, मेटा के CEO मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा है" व्हाट्सएप में कुछ नए प्राइवेसी फीचर्स आएंगे जिसमें आप किसी को भी पता चले बिना ग्रुप से बाहर हो सकेंगे, कंट्रोल कर पाएंगे कि आपका लास्ट सीन या ऑनलाइन स्टेटस कौन देख सकते हैं और व्यू वन्स का स्क्रीनशॉट लेने से रोका जाएगा।"

हैकर्स का पत्ता साफ करने WhatsApp ला रहा है यह धाकड़ फीचर, अब नहीं हो पाएगा आपका हैकहैकर्स का पत्ता साफ करने WhatsApp ला रहा है यह धाकड़ फीचर, अब नहीं हो पाएगा आपका हैक

कुल मिलाकर इसका मतलब यह हैं कि अगर किसी ने आपको अनजान WhatsApp Group में जोड़ दिया है और उसमें आपके लिए कुछ काम नहीं है तो आप आसानी से उसको छोड़ देंगे और इसके बारे में किसी को भी पता नहीं चलेगा किस यूजर ने ग्रुप को छोड़ा है। इसका फायदा यह है कि आपको वो दुबारा जोड़ने में मुश्किलात में पड़ जाएगा क्योंकि उसे यह पता ही नहीं होगा कि किसी ने कब ग्रुप को छोड़ा है।

जबकि अन्य 2 फीचर्स की बात करें, तो अब व्हाट्सएप यूजर्स यह सेट कर पाएंगे ऑनलाइन स्टेटस किस किस को दिखना चाहिए। जबकि अगर आप किसी को व्यू वन्स में कोई मीडिया फाइल भेजेंगे तो उसका स्क्रीनशॉट सामने वाला यूजर नहीं ले पाएगा, बल्कि सिर्फ एक बार ही देख पाएगा।

WhatsApp ने पेश किया फीचर, ग्रुप छोड़ने पर नहीं चलेगा किसी को पता

किसी WhatsApp ग्रुप को कैसे छोड़े

स्टेप 1: सबसे पहले आपको व्हाट्सएप में कोई ग्रुप चैट को ओपन करना होगा जिसे आप छोड़ना चाहते हैं।

 

स्टेप 2: इसके बाद अब आपको ऊपर 3 डोट्स पर क्लिक करना है।

स्टेप 3: अब आपको यहाँ More में जाना है और Exit group पर क्लिक कर देना है।

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp users can leave a group without letting anyone know

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X