WhatsApp पर फोटो और वीडियो कैप्शन के साथ कर पाएंगे फॉरवर्ड, कंपनी ने पेश किया नया फीचर

|
WhatsApp पर फोटो और वीडियो कैप्शन के साथ कर पाएंगे फॉरवर्ड

व्हाट्सएप यूजर्स जल्द ही किसी फाइल को दूसरे यूजर्स को फॉरवर्ड करते हुए कैप्शन भेज सकेंगे। WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, कुछ व्हाट्सएप बीटा टेस्टर अब कैप्शन के साथ इमेज, वीडियो, जीआईएफ और डाक्यूमेंट्स को फॉरवर्ड करने में सक्षम हैं।

 

फॉरवर्ड फ़ाइल के साथ कैप्शन जोड़ने की क्षमता Android यूजर के लिए एक नए व्हाट्सएप बीटा अपडेट के साथ आई है। बीटा अपडेट को Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से रोल आउट किया गया है, जिससे ऐप के वर्जन को 2.22.3.15 तक लाया गया है।

क्या है नया फीचर्स ?

गौर करने वाली बात है कि बीटा फीचर के रेफरेंस को सबसे पहले पिछले हफ्ते एंड्रॉयड 2.22.23.5 अपडेट के लिए व्हाट्सएप बीटा में देखा गया था। रिपोर्ट में साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, जिन यूजर को फीचर प्राप्त हुआ है, वे अब नीचे एक नया मैसेज बॉक्स देख सकते हैं जो उन्हें कैप्शन व्यू में खारिज आइकन को टैप करके कैप्शन को हटाने की अनुमति देता है।

यह फीचर केवल सीमित संख्या में Android यूजर के लिए उपलब्ध है। यह चेक करने के लिए कि क्या फीचर आपके लिए उपलब्ध है, आप कैप्शन के साथ एक इमेज को फोरवोर्ड करने का प्रयास कर सकते हैं।

और भी नए फीचर होंगे ऐड

इंस्टाग्राम में अवतार जोड़ने के बाद, मेटा ने कथित तौर पर व्हाट्सएप के लिए भी अवतार लेना शुरू कर दिया है। WABetaInfo की एक पुरानी रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप ने एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर कुछ लकी बीटा टेस्टर्स के लिए फेसबुक जैसे अवतार जोड़े हैं। अपडेट के साथ, कुछ यूजर फेसबुक जैसे अवतारों को अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर और स्टिकर के रूप में भी उपयोग करने में सक्षम हैं।

 

ऐसे करें अवतार फीचर का इस्तेमाल

रिपोर्ट में साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, एक बार अवतार बनाने के बाद, व्हाट्सएप आपके लिए एक नया स्टिकर पैक बनाएगा ताकि आप इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ शेयर कर सकें। यह जांचने के लिए कि क्या आपको यह फीचर मिली है, आपको अपने व्हाट्सएप ऐप में सेटिंग में जाना होगा।

यदि आप एक नया 'अवतार' सेक्शन देख पा रहे हैं, तो इसका मतलब है कि आप अपना खुद का अवतार बना सकते हैं और इसे व्हाट्सएप पर अपने कॉन्टैक्ट के साथ शेयर कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
WhatsApp users may soon be able to send captions while forwarding a file to other users

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X