WhatsApp की नई टर्म्स और पॉलिसी को करना होगा स्वीकार वरना डिलीट हो जाएगा अकाउंट

|

फेसबुक के स्वामित्व वाले ऐप व्हाट्सऐप में अक्सर नए फीचर्स जुड़ते रहते हैं। अब इस बार फीचर्स नहीं एक नई पॉलिसी जुड़ने की बात सामने आ रही है। व्हाट्सऐप की इस नई पॉलिसी के बारे में कहा जा रहा है कि अगर इस पॉलिसी के कोई यूज़र्स सहमत नहीं होगा तो उसका व्हाट्सऐप अकाउंट बंद कर दिया जाएगा। आइए आपको बताते हैं कि इस पॉलिसी में क्या और इसे कब से शुरू किया जाएगा।

WhatsApp की नई टर्म्स और पॉलिसी को करना होगा स्वीकार वरना डिलीट हो जाएगा अकाउंट

 

व्हाट्सऐप की नई टर्म एंड पॉलिसी

व्हाट्सऐप की इस नई पॉलिसी की जानकारी WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में की है। इस रिपोर्ट में व्हाट्सऐप की इस नए टर्म एंड प्राइवेसी पॉलिसी के अपडेट को साझा भी किया गया है। इस रिपोर्ट में शेयर किए गए रिपोर्ट में नई व्हाट्सऐप पॉलिसी के बारे में कुछ जानकारी दी गई है।

# स्क्रीनशॉट्स के मुताबिक "व्हाट्सऐप की टर्म्स एंड प्राइवेसी पॉलिसी अपडेट्स में व्हाट्सऐप सर्विस के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसके अलावा उसमें ये बताया गया होगा कि व्हाट्सऐप यूज़र्स के डेटा को कैसे उपयोग करता है।"

# इसके अलावा उस पॉलिसी में होगा कि "फेसबुक के स्वामित्व वाला ऐप व्हाट्सऐप कैसे यूज़र्स के व्हाट्सऐप चैट को मैनेज और स्टोर करता है।"

स्क्रीनशॉट्स में इन दो प्वाउंट्स के नीचे इस नई पॉलिसी का डिस्क्लेमर भी दिया गया है। उसमें लिखा है कि "Agree पर टैप करने यानि चुनने के बाद आप नए टर्म्स को स्वीकार करेंगे, जो 8 फरवरी 2021 से लागू होगी। इस तारीख के बाद आपको व्हाट्सऐप का उपयोग करने के लिए नए टर्म्स को स्वीकार करना अनिवार्य होगा, या आप अपने अकाउंट को हमेशा डिलीट कर सकते हैं। इसकी वजह से आप ये भी जानेंगे कि व्हाट्सऐप की प्रक्रिया कैसे होती है।"

AGREE के ऑप्शन पर करना होगा क्लिक

इस डिस्क्लेमर के नीचे आपको AGREE का एक ऑप्शन दिखाई देगा, जिसको क्लिक करने के बाद ही आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल आगे भी जारी रख पाएंगे. व्हाट्सऐप का ये कदम निश्चित तौर पर व्हाट्सऐप को पहले से ज्यादा सुरक्षित बनाने, यूज़र्स का डेटा सुरक्षित रखने और फेक न्यूज़ के सिलसिले को कम करने और खत्म करने के लिए होगा। अब देखना ये होगा कि इससे आने वाले वक्त में क्या और कितना फर्क पड़ता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp often adds new features. Now this time the talk of adding a new policy, not features. It is being said about the new WhatsApp policy that if no users of this policy agree, then their WhatsApp account will be closed. Let us tell you what is in this policy and when will it be introduced.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X