व्हाट्सएप ला रहा है नया फीचर, Hide कर सकेंगे चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स के लिए भी Last Seen और Status

|

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए लगातार नए-नए फीचर्स लेकर आ रहा है। और एक बार फिर फेसबुक के स्वामित्व वाला यह मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक और नया फीचर रोल आउट करने जा रहा है जिसमें यूजर्स चुनिन्दा कॉन्टैक्ट्स के लिए लास्ट सीन और स्टेट्स को हाइड कर सकेंगे।

 
व्हाट्सएप ला रहा है नया फीचर, Hide कर सकेंगे चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स के लिए भी Last Seen और Status

व्हाट्सएप पर अब चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स के लिए भी हाइड कर सकेंगे Last Seen और Status

WhatsApp में वर्तमान में, No one, Everyone, और Only contacts ये तीन ही ऑप्शन मिलते है किसी स्टेट्स और लास्ट सीन को हाइड करने का। हालांकि, यूजर्स को कॉन्टैक्ट लिस्ट में चुनिंदा लोगों से इन्हें छिपाने का ऑप्शन नहीं मिलता है। इस कारण हम उम्मीद कर सकते हैं, कि भविष्य में व्हाट्सएप में यह फीचर भी रोल आउट कर देगा।

व्हाट्सएप ला रहा है WhatsApp Web वर्जन पर एक नया धांसु फीचरव्हाट्सएप ला रहा है WhatsApp Web वर्जन पर एक नया धांसु फीचर

WhatsApp में हो रहे है नए बदलाव

WABetaInfo के अनुसार, इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अपनी प्राइवेसी सेटिंग्स में बदलाव ला रहा है। इस बदलाव के साथ, यूजर्स को अपने लास्ट सीन (आखिरी बार देखा गया), स्टेट्स और प्रोफ़ाइल फोटो को चुनिंदा यूजर्स से हाइड करने का फीचर दे सकते हैं। साथ ही बताया जा रहा है कि इस फीचर की टेस्टिंग Android और iOS के बीटा वर्जन में की जा रही है।

व्हाट्सएप नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, कहीं लिस्ट में आपका फोन तो नहीं है?व्हाट्सएप नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, कहीं लिस्ट में आपका फोन तो नहीं है?

इस नए प्राइवेसी सेटिंग में यूजर्स अपने Last Seen, प्रोफ़ाइल फ़ोटो और Status को चार ऑप्शन में से सलेक्ट कर सकेंगे। अब चौथा ऑप्शन जो इन सेटिंग्स में जोड़ा जाएगा - 'My contacts except'। इस तरह, यूजर्स अपने लास्ट सीन को केवल विशिष्ट कॉन्टैक्ट्स को ही दिखा पाएंगे और बाकी के लिए इसे डिसेबल कर सकते हैं।

WhatsApp यूजर्स अब चुटकियों में कर सकते है iPhone से Android में व्हाट्सएप चैट ट्रांसफरWhatsApp यूजर्स अब चुटकियों में कर सकते है iPhone से Android में व्हाट्सएप चैट ट्रांसफर

इससे पहले कुछ समय पहले व्हाट्सएप ने अपने सभी यूजर्स के लिए व्यू वन्स का एक शानदार फीचर को रोल आउट किया था जिसमें यूजर्स फोटो और वीडियो को भेज सकते हैं और सामने वाला रिसीवर उसको सिर्फ एक बार ही देख सकता हैं। साथ ही अभी कुछ और अन्य फीचर्स पर भी यह इंसटेंट मैसेजिंग ऐप टेस्टिंग कर रहा है जिसमें से एक Emoji Reaction है और यह पहले डेस्कटॉप पर रोल आउट किया जा सकता है। पूरी रिपोर्ट को (आप यहाँ पढ़ सकते हैं)।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp, the instant messaging platform owned by Facebook is hitting the tech headlines constantly as it is prepping to roll out new features for its users.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X