व्हाट्सएप नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, कहीं लिस्ट में आपका फोन तो नहीं है?

|

व्हाट्सएप अब कई सारे मोबाइल फोन में काम करना बंद कर देगा। जी हाँ, आप सही सुन रहे हैं। फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अब से कुछ स्मार्टफोन्स पर काम नहीं करना बंद कर देगा, मतलब अब आगे उन मोबाइल फोन में काम नहीं करेगा। इस कारण अब आपको भी यह देखना जरूरी है कि कहीं, आपका मोबाइल तो इसकी लिस्ट में शामिल नहीं है।

 
व्हाट्सएप नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं करेगा काम, कहीं लिस्ट में आपका फोन तो नहीं है?

नवम्बर में इन मोबाइल फोन में काम नहीं करेगा व्हाट्सएप

जैसा कि आपको भी पता ही है कि WhatsApp जो पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाले मैसेजिंग ऐप एक है और यह लोगों के लिए ऑनलाइन चैट, ऑडियो और वीडियो कॉल का सबसे अच्छा साधन बन चूका है। बहुत सारे फीचर्स के कारण यह दुनियाभर में लगभग हर व्यक्ति द्वारा इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन अभी बुरी खबर है कुछ फोन यूजर्स के लिए।

WhatsApp यूजर्स अब चुटकियों में कर सकते है iPhone से Android में व्हाट्सएप चैट ट्रांसफरWhatsApp यूजर्स अब चुटकियों में कर सकते है iPhone से Android में व्हाट्सएप चैट ट्रांसफर

जी हाँ, कई सारे यूजर्स बहुत जल्द ही व्हाट्सएप अकाउंट्स से अपना एक्सेस खो देंगे और वह भी दो महीने के भीतर। इसका मतलब यह भी है कि इन यूजर्स को कोई अन्य ऑप्शन ढूंढने की जरुरत होगी अन्यथा व्हाट्सएप का अकाउंट्स और डेटा खो देंगे।

व्हाट्सएप iOS और एंड्रॉइड दोनों में लगभग 43 स्मार्टफोन के मॉडल्स पर काम करना पूरी तरह से बंद कर देगा। एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार, एंड्रॉइड 4.0.4 और पुराने वेरिएंट पर चलने वाले स्मार्टफोन में व्हाट्सएप सपोर्ट नहीं करेगा, यानि काम करना बंद हो जाएगा। वहीं अगर Apple के फोन की बात करें, तो iOS 9 पर चलने वाले iPhones बूट हो जाएंगे।

व्हाट्सएप पर लगा करीब 1942 करोड़ रुपए का भारी जुर्माना, जानिए वजहव्हाट्सएप पर लगा करीब 1942 करोड़ रुपए का भारी जुर्माना, जानिए वजह

ये है लिस्ट जिसमें नवम्बर के बाद WhatsApp काम नहीं करेगा

- सैमसंग गैलेक्सी S3 मिनी, गैलेक्सी ट्रेंड II, गैलेक्सी ट्रेंड लाइट, गैलेक्सी कोर, गैलेक्सी ऐस 2

- LG Optimus F7, F5, L3 II Dual, F7 II, F5 II

 

- Sony Xperia Miro, Sony Xperia Neo L, Xperia Arc S

- हुआवेई एसकेंड मेट और एसकेंड D2Alcatel

PC या लैपटॉप पर WhatsApp Web कैसे डाउनलोड और इस्तेमाल करेंPC या लैपटॉप पर WhatsApp Web कैसे डाउनलोड और इस्तेमाल करें

- ऐपल iPhone SE, 6S, और 6S Plus में भी काम नहीं करेगा।

तो अगर यदि आपका भी स्मार्टफोन इस लिस्ट में हैं, तो अभी से कोई अन्य ऑप्शन तलाश दीजिये वर्ना व्हाट्सएप का अकाउंट ख़त्म हो जाएगा और डेटा भी चला जाएगा। समय रहते आप अन्य डिवाइस को खरीद सकते है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp will not work on these smartphones from November.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X