WhatsApp पर जल्द मिलने वाले हैं ये नए धाँसू फीचर्स, फोटो को कर सकेंगे Blur

|

Meta का स्वामित्व वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप (WhatsApp) ऐप में कुछ नए फीचर जोड़ने की योजना बना रहा है और इस बार यह वॉयस/वीडियो कॉल या वॉयस नोट्स से जुड़े फीचर्स नहीं होने वाले हैं। इसके बजाय, ऐप पर यूजर्स को जल्द ही इमेजेस को एडिट करने के और फीचर्स मिलने वाले हैं।

 
WhatsApp पर जल्द मिलने वाले हैं ये नए धाँसू फीचर्स, फोटो को कर सकेंगे Blur

WhatsApp पर मिलने वाले हैं नए फीचर्स

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp इन-बिल्ट मीडिया एडिटर में दो नई पेंसिल फीचर्स को जोड़ रहा है। इसका मतलब यह है कि व्हाट्सएप जल्द ही एक पेंसिल टूल पेश कर सकता है। जबकि यूजर्स को भेजे जाने से पहले फोटो और स्क्रीनशॉट पर एट्रेक्टिव बनाने के लिए एक पेंसिल मौजूद है, अब तक केवल कलर कस्टमाइमेशन का फीचर दिया गया था। इस तरह अब इमेज और वीडियो के लिए एक नया पेंसिल टूल भी एड किया जाने वाला है। साथ ही यूजर्स के लिए ड्रॉइंग टूल भी मिलने वाला है।

WhatsApp में मिलेगा नया Blur फीचर

व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म पर एक नया ब्लर फीचर लाने के लिए भी तैयारी कर रहा है जो यूजर्स को फोटो भेजने से पहले उसके कुछ हिस्सों को ब्लर यानी धुंधला करने की अनुमति देगा। कुल मिलाकर यह फीचर प्लेटफ़ॉर्म पर सबसे उपयोगी फीचर्स में एक हो सकता है, जिससे यदि आप संवेदनशील डेटा के साथ बहुत सारे स्क्रीनशॉट भेजते हैं तो आप कुछ हिस्सों को ब्लर कर सकेंगे।

हालांकि किसी इमेज के सेंसिटिव पार्ट को क्रॉप करना भी एक ऑप्शन है, लेकिन यह हर जगह काम नहीं करता है क्योंकि हमेशा काम नहीं करता है। उदाहरण के लिए, कई बार ऐसे स्क्रीनशॉट हो सकता है जिसके बीचो बीच सेंसिटिव पार्ट हो या कोई ऐसा फोटो भी हो सकता है इसमें यह क्रॉप करना काम नहीं आएगा। ऐसे में WhatsApp के यूजर्स को सिलेक्टिव ब्लरिंग के लिए अक्सर थर्ड पार्टी मीडिया एडिटर्स का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन अब जब यह प्लेटफॉर्म पर फीचर को रोल आउट कर दिया जाएगा तो आसानी हो जाएगी।

 

हालांकि ये फीचर्स भी डेवलपिंग मोड में हैं और हमेशा की तरह, iOS और एंड्रॉइड के लिए प्लेटफॉर्म सबसे पहले बीटा वर्जन में टेस्टिंग करेगा और फिर धीरे-धीरे स्टेबल वर्जन में रोल आउट करेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp Will Roll Out These New Attractive Features

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X