WhatsApp अपने नये फीचर पर कर रहा काम, ताकि यूजर्स स्टेटस अपडेट रिपोर्ट कर सकें

|
WhatsAp अब यूजर्स को स्टेटस अपडेट रिपोर्ट करने में करेगा मदद

WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए लगातार नये-नये फीचर पर काम कर रहा है। मैसेजिंग ऐप अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर्स को डेस्कटॉप बीटा पर स्टेटस अपडेट रिपोर्ट करने की ताकत देगा। जो रिपोर्टिंग प्रोसेस को आसान बना देगा। व्हाट्सएप के पास पहले से ही लोगों को मैसेजिंग ऐप की सर्विस की शर्तों का उल्लंघन करने वाले मैसेजों और कॉन्टेक्ट की रिपोर्ट करने का ऑप्शन है।

 

Wabetainfo के मुताबिक, WhatsApp अब यूजर्स को स्टेटस अपडेट रिपोर्ट करने देगा। उदाहरण के लिए, अगर आपके कॉन्टैक्ट में किसी व्यक्ति ने स्टेटस अपडेट के रूप में एक अश्लील वीडियो शेयर किया है या कोई भी वीडियो जो लोगों की भावनाओं को आहत करता है या हिंसा भड़काता है, तो व्हाट्सएप पर इसकी लिस्ट दी जा सकती है। मैसेजिंग ऐप प्रजेंट में अपने डेस्कटॉप वर्जन पर फीचर का टेस्टिंग कर रहा है।

"स्टेटस सेक्शन में एक नए मेनू के अंदर स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करना पॉसिबल होगा। इस ऑप्शन के लिए धन्यवाद, अगर आपको कोई संदिग्ध अपडेट दिखाई देता है जो उनकी सर्विस की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है, तो आप लास्ट में इसे मॉडरेशन टीम को रिपोर्ट करने में काबिल होंगे। जैसा कि मैसेज की रिपोर्टिंग के साथ होता है, स्थिति अपडेट को मॉडरेशन कारणों से व्हाट्सएप को भेज दिया जाएगा ताकि वे देख सकें कि क्या उल्लंघन (Violation) हुआ है।

WhatsAp अब यूजर्स को स्टेटस अपडेट रिपोर्ट करने में करेगा मदद

Wabetanifo ने आगे बताया कि स्थिति अपडेट की रिपोर्ट करने की कैपेसिटी डेवलपमेंट के तहत एक स्पेशलिटी है। फीचर को व्हाट्सएप डेस्कटॉप बीटा के फ्यूचर के अपडेट में जारी किया जाएगा।

 

व्हाट्सएप डीएनडी फीचर को व्हाट्सएप डेस्कटॉप ऐप पर भी रोल आउट करने का प्लान बना रहा है। व्हाट्सएप का आने वाला फीचर अब आपको विंडोज पर व्हाट्सएप कॉल के नोटिफिकेशन को बंद करने में मदद करेगा। यह यूजर्स को माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर ऑफिसियल बीटा चैनल के जरिए से कुछ बीटा परीक्षकों को कॉल फीचर के लिए नोटिफिकेश डिसेबल्ड करने देगा।

व्हाट्सएप ने बताया है कि जिन यूजर्स ने विंडोज के लिए अपने व्हाट्सएप ऐप को अपडेट किया है, उन्हें ऐप की सेटिंग में नोटिफिकेशन को डिसेबल्ड करने का ऑप्शन मिल सकता है। नया फीचर यूजर्स को इनकमिंग व्हाट्सएप कॉल्स को साइलेंट करने में मदद करेगा, अगर वे उन्हें रिसीव नहीं करना चाहते हैं।

डीएनडी फीचर के साथ, व्हाट्सएप ने यूजर्स के लिए 'डिलीट फॉर मी' मैसेज को हटाने के लिए एक नया 'एक्सीडेंटल डिलीट' फीचर भी जारी किया है। यह फीचर सभी Android और iOS यूजर्स के लिए मौजूद है और यूजर को 5 सेकंड की टाइम लाइन के अंदर हटाए गए मैसेज को दोबारा से पाने का परमिशन देता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
According to Wabetainfo, WhatsApp will now allow users to report status updates. For example, if someone in your contact has shared a pornographic video as a status update or any video that hurts people's sentiments or incites violence, it can be listed on WhatsApp.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X