WhatsApp कर रहा है अपनी इस सबसे बड़ी परेशानी को हल करने पर काम

|
WhatsApp कर रहा है अपनी इस सबसे बड़ी परेशानी को हल करने पर काम

WhatsApp New Update: व्हाट्सएप यूजर्स मैसेज और तस्वीरों को शेयर और फॉरवर्ड करना इतना पसंद करते हैं कि मेटा के स्वामित्व वाले चैट ऐप को इसके दुरुपयोग को रोकने के लिए कई प्रतिबंध लगाने पड़े। इसलिए मैसेज को फॉरवर्ड करना आसान और सरल है, लेकिन जब यूजर को कोई फ़ोटो या वीडियो फॉरवर्ड करना होता है तो उन्हें थोड़ी असुविधा का सामना करना पड़ता है। WhatsApp आपको फोटो या वीडियो के साथ कैप्शन भी फॉरवर्ड नहीं करने देता। वह जल्द ही बदल जाता है। WhatsApp कैप्शन के साथ मीडिया को फॉरवर्ड करने की क्षमता का टेस्ट कर रहा है।

 

WhatsApp Polls फीचर हुआ उपलब्ध; Android और Apple यूजर ऐसे करें इस्तेमालWhatsApp Polls फीचर हुआ उपलब्ध; Android और Apple यूजर ऐसे करें इस्तेमाल

WABetaInfo के अनुसार

WhatsApp डेस्कटॉप बीटा वर्जन 2.2245.5 अपडेट फोटो और वीडियो को फॉरवर्ड करने से पहले उन्हें कैप्शन देने की क्षमता लाता है। यह बीटा अपडेट का हिस्सा है लेकिन यह सभी के लिए उपलब्ध नहीं है। WhatsApp वॉचडॉग ने कहा कि यह "आने वाले दिनों में" और अधिक यूजर्स के लिए रोल आउट करेगा। जो यूजर्स बीटा चैनल पर नहीं हैं, उन्हें अभी और इंतजार करना होगा। WhatsApp वर्तमान में बीटा वर्जन के लिए फीचर का परीक्षण कर रहा है पर फीचर को सभी के लिए रोल आउट क्यों नहीं किया जा सकता है ये समझना थोड़ा मुश्किल है ।

WhatsApp के साथ Instagram से भी हाईड करें अपना 'लास्ट एक्टिव' स्टेटस, बस एक क्लिक मेंWhatsApp के साथ Instagram से भी हाईड करें अपना 'लास्ट एक्टिव' स्टेटस, बस एक क्लिक में

कुछ भी फॉरवर्ड करते समय कर सकेंगे कैप्शन का उपयोग

सिर्फ डेस्कटॉप वर्जन ही नहीं, WhatsApp ने iOS 22.23.0.72 अपडेट के लिए WhatsApp बीटा के लिए भी यह कार्यक्षमता जारी की है। iOS टेस्टफ्लाइट पर व्हाट्सएप का उपयोग करने वाले यूजर्स ऐप को अपडेट करने के बाद फोटो , वीडियो , GIF और कुछ भी फॉरवर्ड करते समय कैप्शन का उपयोग कर सकेंगे। लेकिन डेस्कटॉप के लिए बीटा वर्जन की तरह, बीटा वर्जन पर हर किसी को तुरंत सुविधा नहीं मिलेगी। इसके अलावा, यदि आप इस पर नहीं हैं, तो केवल नए अपडेट प्राप्त करने के लिए, TestFlight वर्जन पर स्विच करने की सलाह नहीं दी जाती है। बीटा वर्जन बग से भरे हुए हैं और सावधानी के साथ उपयोग किए जाने चाहिए।

WhatsApp self-chat feature: WhatsApp पर करें अब खुद से बात, क्योंकि ऐसा व्हाट्सएप चाहता हैWhatsApp self-chat feature: WhatsApp पर करें अब खुद से बात, क्योंकि ऐसा व्हाट्सएप चाहता है

कैप्शन को कर सकेंगे एडिट

यह सुविधा आपको किसी फ़ोटो, GIF या वीडियो को शेयर करते समय उसका कैप्शन बनाए रखने की अनुमति देगी। लेकिन अगर आपको वह कैप्शन पसंद नहीं है जो आपको भेजा गया था, तो आप इसे हटा सकते हैं और जो आपको पसंद है उसे एडिट कर सकते हैं। इसलिए, WhatsApp पर अपनी चैट में फोटो या वीडियो भेजने के बाद कैप्शन को टेक्स्ट मैसेज के रूप में न भेजें।

 

WhatsApp New Update: अब 4 डिवाइस पर चला सकेंगे WhatsApp, जानिए कैसे?WhatsApp New Update: अब 4 डिवाइस पर चला सकेंगे WhatsApp, जानिए कैसे?

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp New Update: WhatsApp users love to share and forward messages and pictures so much that the Meta-owned chat app had to impose several restrictions to prevent its misuse. So it is easy and simple to forward the message but when the user has to forward a photo or video then they have to face some inconvenience.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X