हैकर्स का पत्ता साफ करने WhatsApp ला रहा है यह धाकड़ फीचर, अब नहीं हो पाएगा आपका हैक

|

व्हाट्सएप (WhatsApp) अपने यूजर्स के लिए एक नए सिक्योरिटी फीचर को जोड़ने जा रहा है जो यूजर्स को संभावित स्कैमर और हैकर्स से अपने खातों को बचाने में मदद करेगा। यह फीचर अभी डेवलपिंग मोड में हैं और इसे एक फीचर ट्रैकर वेबसाइट के अनुसार Login Approval नाम के रूप में जाना जाएगा। वर्तमान में इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जो टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर प्रदान करता है, उसमें यह नया WhatsApp Login Approval फीचर जोड़ा जाने वाला है ताकि यूजर्स के अकाउंट हैक न हो सके।

 
हैकर्स का पत्ता साफ करने WhatsApp ला रहा है यह धाकड़ फीचर

अब नहीं हो पाएगा आपका WhatsApp अकाउंट हैक

व्हाट्सएप के इस नए फीचर के साथ, अगर कोई यूजर किसी अन्य स्मार्टफोन से आपके नंबर के साथ लॉग इन करना चाहेंगे तो आपको नोटिफिकेशन प्राप्त होगी।

WhatsApp पर मैसेज को बुकमार्क कैसे करें?WhatsApp पर मैसेज को बुकमार्क कैसे करें?

फीचर ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक, व्हाट्सएप बीटा वर्जन 2.22.17.22 को फिलहाल मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सर्विस द्वारा रोल आउट किया जा रहा है। इस प्रकार भविष्य में इस लॉग इन अप्रूवल सिक्योरिटी फीचर को रिलीज किया जाने वाला है। हालांकि यह फीचर वर्तमान में डेवलपमेंट मोड में है।

अब WhatsApp के माध्यम से Uber बुक करें हिंदी मेंअब WhatsApp के माध्यम से Uber बुक करें हिंदी में

कैसे काम करेगा WhatsApp का यह नया Login Approval फीचर

जब भी कोई अन्य यूजर एक अलग स्मार्टफोन से आपके अकाउंट को लॉग इन करने का प्रयास करता है, तो यह फीचर आपको अपने फोन में जिसमें आपने अपने व्हाट्सएप को लॉगिन कर रखा है उसमें In App Pop-up नोटिफिकेशन भेजेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूजर तब तक लॉग इन नहीं कर पाएगा, जब तक कि उस डिवाइस से परमिशन नहीं मिल जाती, जहां अकाउंट पहले से लॉग इन है। इस तरह अगर आप उसको परमिशन नहीं देंगे तो वो लॉगिन नहीं होगा और आपके डेटा और अन्य डिटेल्स की चोरी होने से बचाया जा सकेगा।

हैकर्स का पत्ता साफ करने WhatsApp ला रहा है यह धाकड़ फीचर

WhatsApp पर टू-स्टेप वेरिफिकेशन फीचर पहले से ही उपलब्ध है। यदि यूजर्स अनजाने में अपने छह-अंकों के सिक्योरिटी कोड का खुलासा करते हैं, तो उन्हें लॉगिन अप्रूवल फीचर द्वारा प्रोटेक्ट किया जा सकता है।

इस प्रकार यह व्हाट्सएप के यूजर्स के लिए एक अच्छा फीचर हैं, जिससे यूजर्स के अकाउंट हैक नहीं हो पाएंगे। देखा गया है कि पिछले कुछ समय से यूजर्स के अकाउंट बहुत हैक होते हैं, इसलिए इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म इस नए फीचर पर काम कर रहा है।

 
Best Mobiles in India

English summary
WhatsApp is going to add a new security feature for its users that will help users to protect their accounts from potential scammers and hackers.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X