कौन से जमाने में जी रहे हैं, अब डेस्‍कटॉप पूराना हो गया है

Written By:

आजकल मार्केट में लैपटॉप की धूम मची हुई है। कुछ समय पहले जब स्‍टीव जॉब्‍स ने कहा था कि आने वाले समय में हर किसी के पास मोबाइल और कम्‍प्‍यूटर होगा, तब शायद यह बात थोड़ी असंभव सी लगी थी, लेकिन अब वो बात सच साबित हो गई। आप बाहर निकलें तो 10 में से 9 लोगों के पास आपको स्‍माटफोन दिखेंगे, 5 लोगों के पास लैपटॉप होगा और कम से कम 7 लोग इंटरनेट यूजर होंगे। यह आंकडा तेजी से बढ़ता जा रहा है।

मैमोरी कार्ड खरीदते हुए न करें ये गलतियां, पड़ सकती हैं भारी!

लेकिन कुछ लोग अभी भी पुराने ही बदलावों में फंसे हुए हैं, बटन वाला फोन इस्‍तेमाल करते हैं और लैपटॉप की बजाय डेस्‍कटॉप का इस्‍तेमाल करते हैं। आइए जानते हैं 5 कारण, कि अब आपको डेस्‍कटॉप की आवश्‍यकता क्‍यूं नहीं रह गई।

केवल 1 रुपए में वनप्लस का वीआर हेडसेट!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

अगर आप ऐसे काम करते हैं जिनमें बहुत सारे स्‍पेस की जरूरत पड़ती है; जैसे - वीडियो एडीटिंग या एनीमेशन। तो आपको डेस्‍कटॉप की नहीं बल्कि हाई-कॉन्‍फीग्रेशन के लैपटॉप की ज्‍यादा जरूरत है जो सभी वर्जन और सॉफ्टवेयर को अच्‍छे से सपोर्ट करता है और आप इसे कहीं भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

#2

अगर आप हैवी गेम यूजर हैं और या अपने पास कई सीरिज का कलेक्‍शन रखना चाहते हैं तो लैपटॉप अच्‍छा विकल्‍प है। ग्राफिक्‍स कार्ड वाले लैपटॉप को हैवी लोड यूजर्स को ध्‍यान में रखकर ही तैयार किया जाता है। ऐसे में आप देर तक और हैवी गेम्‍स खेल सकते हैं।

#3

लैपटॉप सबसे अच्‍छा इसीलिए माना जाता है क्‍योंकि आप इसे कहीं भी कभी भी ले जा सकते हैं और अपना काम कर सकते हैं। आपको प्रॉपर सेटअप की जरूरत नहीं रह जाती है।

#4

लैपटॉप को जैक ऑफ ऑल कहना गलत नहीं होगा। आप इसमें सारे काम कर सकते हैं। जैसे - टीवी देखना, गेम खेलना, इंटरनेट यूज करना, ऑफिस का काम करना, न्‍यूजपेपर पढ़ लेना आदि। आपको हर काम के लिए अलग सोर्स की जरूरत नहीं रह जाएगी।

#5

डेस्‍कटाॅप की अपेक्षा कम कीमत में लैपटॉप में ज्‍यादा अच्‍छे कॉन्‍फीग्रेशन मिलते हैं। मेमोरी भी अच्‍छी मिलती है। साथ ही सुविधा भी बनी रहती है। तो देर किस बात की... झट से एक अच्‍छा सा बजट के दामों के भीतर ही लैपटॉप खरीद लें।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
We now live in a world where computing devices are mobile and portable, then why rely on your desktop!
Please Wait while comments are loading...
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot