टैबलेट में वाईफाई प्रयोग करने के 5 तरीके

|
टैबलेट में वाईफाई प्रयोग करने के 5 तरीके

कम कीमत के टैबलेट में इंटरनेट प्रयोग करने के लिए वाईफाई का ऑप्‍शन रहता है लेकिन दोस्‍तों इंडिया में अभी वाई फाई इतना पॉपुलर नहीं हुआ है। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि वाईफाई के बिना आपका टैबलेट बेकार हो गया है। वाइफाई के बिना भी आप टैबलेट में इंटरनेट का प्रयोग कर सकत हैं। हिन्‍दी गिजबोट आपको 5 ऐसे तरीके बताएगा जिसकी मदद से आप वाईफाई को और बेहतर तरीके से प्रयोग करने के अलावा बिना वाईफाई के टैबलेट में इंटरनेट का प्रयोग कर सकते हैं।

टीथरिंग (Tether)

 

अगर आपके पास लैपटॉप में या फिर आपके फोन में इंटरनेट कनेक्‍शन है तो इसकी मदद से आप अपने टैबलेट में इंटरनेट का प्रयोग कर सकते हैं। इसके लिए टैबलेट को फोन या फिर लैपटॉप से डेटा केबल के द्वारा कनेक्‍ट कर इंटरनेट का प्रयोग कर सकते हैं। इस तकनीक का टीथरिंग कहते हैं। लेकिन इससे पहले अपने टैबलेट के सेटिंग ऑप्‍शन में जाकर टीथरिंग के ऑप्‍शन को ऑन कर दें। इससे आप बिना वाईफाई के इंटरनेट का प्रयोग कर सकते हैं।

प्री लोडेड मैगजीन और बुक पढ़े (Preload Magazines and Books)

टैबलेट को प्रयोग करने के कई तरीके है जैसे आप चाहें तो ट्रेवलिंग के समय चाहें तो अपने टैब में अपनी पसंद की ई बुक और मैगजीन सेव कर सकते हैं और खाली समय में उसे पढ़ सकते हैं। इससे आपको इंटनेट में ऑनलाइन मैगजीन पढ़ने की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी।

पढ़ें: इन टॉप 5 टैबलेट में मिल रहीं है फ्री एसेसरीज

 

ऑफलाइन मैप एप्‍स का करें प्रयोग (Use Offline Mapping Apps)

इंटरनेट पर कई तरह की मैप एप्‍लीकेशन मौजूद हैं जिन्‍हे आप बिना इंटरनेट के प्रयोग कर सकते हैं। जैसे सीटी मैप2 गो इस एप्‍लीकेशन की मदद से आप ढेर सारे मैप अपने टैबलेट में स्‍टोर कर सकते हैं जिन्‍हें बाद में ओपेन कर प्रयोग कर सकते हैं।

 वेब पेज सेव कर लें (save web page)

मानलीजिए आपको कोई वेबसाइट या फिर वेबपेज काफी पसंद आ रहा है तो इसके लिए आप चाहें तो अपने टैबलेट में वेबसाइट ओपेन कर उसके वेब पेज सेवक कर सकते हैं जिन्‍हें बाद में इंटरनेट न होने पर भी प्रयोग कर सकते हैं।

मोबाइल हॉट स्‍पॉट का प्रयोग करें (Mobile hot spot)

आप चाहें तो अपने टैब में बिना वाईफाई के इंटरनेट मोबाइल हॉट स्‍पॉट की मदद से भी चला सकते हैं। मोबाइल हॉट स्‍पॉट का प्रयोग करने के लिए अपने मोबाइल फोन की सेटिंग में जाकर मोबाइल हॉट स्‍पॉट ऑप्‍शन चुनें और उसके टिक मार्क लगा दे अब आप अपने टैबलेट में हॉट स्‍पॉट ऑप्‍शन ढूड़कर उसे ऑन कर दें और फोन से टैबलेट कनेक्‍ट कर सकते हैं।

पढ़ें: 10 अनोखे लैपटॉप मॉडल

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X