मात्र 13.3 इंच वाला सैमसंग का सीरीज़ 9 अल्‍ट्राबुक

Posted By:

मात्र 13.3 इंच वाला सैमसंग का सीरीज़ 9 अल्‍ट्राबुक

 

अल्‍ट्रापोर्टेबल लैपटॉप की डिजाइन खासतौर पर एप्‍पल मैकबुक एयर 13 की देन है। इनमें से एक सबसे पतला और खूबसूरत सा दिखने वाला अल्‍ट्राबुक है सैमसंग का सीरीज 9 । यह नोटबुक फिल्‍हाल मार्केट में अब तक का सबसे पतला नोटबुक है। इसका भार मात्र 2.88 पाउंड औ मोटाइ केवल 0.64 इंच की है।

इसमें 128 जीबी की ड्राइव के साथ कोर आई5-2537 प्रोसेसर लगा हुआ है जिससे आपको मल्‍टी टास्‍किंग करने में आसानी होगी। दूसरी खास बात इसकी बैट्री है जो 7 घंटे का बैकअब देगी। यह अल्‍ट्राबुक 64 बिट विंडोज़ होम प्रिमियम ओएस पर रन करता है। इसमें माईक्रो साफ्ट सिगनेटच लगा हुआ है जिससे आपको कोई भी साफ्टवेयर डाउनलोड करने में दिक्‍कतों का सामना नहीं करना पडेगा।

सैमसंग सीरीज़ 9 में 13.3 इंच की डिस्‍पले दी गई है जो अन्‍य इसी प्रकार की नोटबुक की स्‍‍क्रीनों से अच्‍छी होती है। अगर इसमें  1366x768 पिक्‍सल रेजूलूशन से थोडा और ज्‍यादा रेजूलूशन होता तो बेहतर होता। इसमें वाइआइडीआइ दिया गया है जिसके सपोर्ट से आप टीवी के माध्‍ययम से हाई डेफिनेशन का लुफ्त ले सकते हैं। इसमें एसआरएस का प्रीमियम साउंड स्‍पीकर भी लगा हुआ है जिससे आप गानों का मज़ा ले सकते हैं।

कनेक्‍टिविटी के लिए इसमें आपको 3.0 यूएसबी पोर्ट मिलेगा जिससे सिस्‍टम ऑफ होने पर भी एमपी 3 प्‍लेयर और हैंडसेट को चार्ज कर सकते हैं। सैमसंग ने हाई डेफिनेशन का 1.3 मेगापिक्‍सल का वेबकैम भी लगाया है। इस नोटबुक 4 जीबी डीडीआर 3 मेमोरी के साथ तीन साल की वॉरटीं भी मिलेगी। इसकी कीमत लगभग 75, 000 रु या उससे ज्‍यादा की होगी।

Please Wait while comments are loading...
सितंबर की शुरुआत में आएगा 200 रुपए का नोट, होंगे ये 2 फायदे
सितंबर की शुरुआत में आएगा 200 रुपए का नोट, होंगे ये 2 फायदे
सबसे ज्यादा कमाते हैं शाहरुख-सलमान, ये रही टॉप-10 की लिस्ट
सबसे ज्यादा कमाते हैं शाहरुख-सलमान, ये रही टॉप-10 की लिस्ट
Opinion Poll

Social Counting