जल्‍द दस्‍तक देगा एसर का आइकॉनिया ए501 टैबलेट

By Super
|
जल्‍द दस्‍तक देगा एसर का आइकॉनिया ए501 टैबलेट
आजकल हर कोई टैबलेट पीसी खरीदना चाहता है, लोगों के बीच टैबलेट इतने लोकप्रिय हो चके है कि कंपनियां नए फीचरों के टैबलेट लांच करती जा रहीं है। इस समय बाजार में विडों और एंड्राएड बेस टैबलेट बाजार में छाए हुए हैं। मगर हाल के दिनों में विडों से एंड्राएड की तरफ अधिक लोग आकर्षित हो रहें हैं। इसी को ध्‍यान में रखते हुए एसर ने बाजार में एसर आइकॉनिया 501 लांच करने वाली है।

सुत्रों के अनुसार एसर के नए टैब में 10.1 इंच का एलसीडी डिस्‍प्‍ले दिया गया है जिसमें 800 x 1280 पिक्‍सल का रेज्‍यूलूशन दिया गया है। 2जी और 3जी की सुविधा के साथ एसर के ए501 टैब मात्र 730 ग्राम का है। प्रोसेसर की बात करें तो ए501 में एनवीडिया का टेगरा 2 ड्यूलकोर प्रोसेसर दिया गया है जिससे इसकी परफार्मेंस काफी अच्‍छी है।

 

ए501 में जायरों सेंसर के साथ एक्‍सलोमीटर दिया गया है जो टैब को किसी भी तरफ से पकड़ने में ऑटो रोटेट करता है। अन्‍य टैबलेट की तरह एसर के टैब 501 को आप एक्‍टर्नल स्‍पीकर से अटैच कर सकते हैं जिसके लिए 501 में 3.5 एमएम का ऑडियो जैक दिया गया है। माइक्रो एसडी कार्ड स्‍लॉट की मदद से आप 32 जीबी तक एसर आइकॉनिया की मैमारी एक्‍पेंड कर सकते हैं।

ऑटो फोकस और फ्लैश लाइट से लैस एसर आइकॉनिया 501 में 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है वहीं वीडियो चैटिंग का मजा लेना चाहते हैं तो टैब में 2 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा मौजूद है। एसर का आइकॉनिया ए 501 एंड्राएड के 3.2 हनीकांब वर्जन में काम करता है जिसमें गेम, सोशल नेटवर्किंग साइट, गूगल टॉक, जीमेल, यू ट्यूब, पिकासा जैसे साफ्टवेयर आप आराम से चला सकते है।

एसर के नए टैब में स्‍टैंडबॉय टाइम और टॉक टाइम 3250 एमएएच लियॉन बैटरी की वजह से बाजार में मौजूद अन्‍य टैब के मुकाबले अच्‍छा है। जल्‍द की कंपनी भारत में नए टैब को लांच कर देगी,भारत में एसर आइकॉनिया ए501 लगभग 30,000 रूपए में उपलब्‍ध होगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X