गेमर्स के लिए ख़ास है आसुस ROG Strix GL503 Scar लैपटॉप

By: Aditi Pathak

आसुस ने पिछले साल 20 दिसम्‍बर 2017 को आसुस ROG Strix GL503 Scar लैपटॉप मॉडल को लांच किया था। कंपनी ने ये लैपटॉप खासतौर पर उन यूजर्स के लिए पेश किया है, जो हार्डकोर गेमर्स हैं और गेमिंग लैपटॉप खरीदना पसंद करते हैं। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि आसुस उन चुनिंदा कम्‍पनियों में से एक है जोकि गेमर्स के लिए स्‍पेशल लैपटॉप बनाती है, जिससे उनका हैवी यूज किया जा सके।

गेम खेलने वालों को अक्‍सर ये शिकायत होती है कि लैपटॉप कम्‍पनी वादा करती हैं कि उनका लैपटॉप गेम खेलने के लिए बेस्‍ट है, लेकिन जब कई घंटों तक लगातार उन पर काम किया जाता है, तो ये लैपटॉप ठप्‍प पड़ जाते हैं, कई बार तो आखिरी राउंड में ही हैंग होने होने की समस्‍या आ जाती है। ऐसे में आसुस का ये लैपटॉप गेमर्स के बीच काफी उम्‍मीद लेकर आया है।

गेमर्स के लिए ख़ास है आसुस ROG Strix GL503 Scar लैपटॉप

आसुस ROG Strix GL503 Scar लैपटॉप की स्‍क्रीन 15.6- इंच 144Hz G-sync है। इसमें 1 टीबी हाईव्रिड हार्डड्राइव के साथ-साथ 512GB SSD भी दिया है। यूजर्स ने अब तक इस्तेमाल करने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है कि इसका कूलिंग सिस्‍टम बहुत ही अच्‍छा है।

2.6 किलोग्राम वजन वाले इस लैपटॉप में कई सारे ऐसे फीचर्स भी हैं जो गेमर्स के अलावा, बाकी के हैवी यूजर्स के भी फायदेमंद हैं। इस लैपटॉप को खरीदने के फायदे और नुकसान के साथ-साथ इस फीचर्स के बारे में भी जानते हैं:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कीमत –

अगर आपका बजट 2 लाख रुपए तक का है तो आप आसुस के इस लैपटॉप को खरीद सकते हैं जिसकी कीमत, 1,84,990/- रुपए है।

Asus ROG Strix GL503 Scar एडिशन को खरीदने के फायदे और नुकसान:

 

फायदे –

1. जी-सिंक के साथ 144हर्ट्ज स्‍क्रीन

2. पोर्टेबल

3. कई सारी कनेक्‍टीविटी

4. लार्ज एसएसडी प्‍लस हाईब्रिड हार्ड ड्राइव

5. देखने में सुंदर

नुकसान –

1. शोर करने वाला कूलिंग फैन

2. स्‍पीकर्स में दम नहीं

3. बैट्री लाइफ बहुत अच्‍छी नहीं

4. ब्‍लोटवेयर कुछ ख़ास नहीं

Asus ROG Strix GL503 Scar के फीचर्स इस प्रकार हैं:

वजन - 2.6 किलोग्राम

स्‍क्रीन - 15.6 इंच

प्रोसेसर - Intel Core i7-7700HQ & Nvidia GeForce GTX 1070 GPU

रिज्‍यूलेशन - 1920x1080 पिक्‍सल

न्‍यू टेक्‍नीक - वीआर लेबल्‍ड (आप वीआर हेडसेट को भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।)

रैम - 16 जीबी

हार्डड्राइव - 1 टीबी सीगेट फायरकुडा हाईब्रिड हार्ड ड्राइव, 8 जीबी सॉलिड-स्‍टेट कैश

बैट्री - 4-cell 64WHr


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

ये सभी प्रमुख फीचर्स इस लैपटॉप में दिये गए हैं। इसकी बैटरी से यूजर्स को थोड़ी निराशा हुई है, लेकिन बाकी फीचर्स कसौटी पर खरे उतरते हैं। इसमें एसएसडी और हाईब्रिड हार्ड ड्राइव, आसपास में ही हैं और काफी यूज़फुल है, इनकी वजह से ही इस लैपटॉप की कीमत सामान्‍य लैपटॉप से कहीं ज्‍यादा है।

iVoomi i1 रिव्‍यू: दमदार बैटरी और डुअल कैमरा के साथ बेहतरीन स्‍मार्टफोन

आसुस ने आरओजी गेमिंग सेन्‍टर सॉफ्टवेयर से इस लैपी के कीबोर्ड के ऊपर एक शॉर्टकट बटन भी दी हुई है जोकि काफी कूल है और यूजर्स ने इसे काफी पसंद किया है। इस लैपटॉप के कीबोर्ड में बैकलाइट भी दी गई है। साथ ही आसुस ने इसमें गिफ्टबॉक्‍स यूटिलिटी भी दी है जो हर विंडो बूट के बाद पॉप अप होती है और आपसे बेकार के सॉफ्टवेयर को डाउनलोड करने की परमिशन लेती है साथ ही इसमें 30 दिन का मैकफ्री लाइवसेफ दिया गया है जो आपसे फीडबैक मांगता है और बाकी के प्‍लान को लेने की सलाह देता है।

इस लैपटॉप में आने वाला कलर बहुत ही डीसेंट है, जोकि गेमर्स को कुछ ठीक नहीं लगा, क्‍योंकि गेमिंग परपज़ से तैयार होने वाले लैपटॉप अक्‍सर बाइब्रेंट कलर के होते हैं। इसके अलावा, इस लैपटॉप के व्‍यूइंग एंगल काफी अच्‍छे हैं लेकिन कलर्स ब्राईट नहीं है। यह पैनल सिर्फ एनटीएससी कलर गैमट के 72 प्रतिशत को ही प्रोड्यूस करते हैं जोकि गेमिंग के लिए ठीक हैं लेकिन फोटो और वीडियो के लिए ये काफी डल लगेंगे।

8000 हजार रुपए में शानदार फीचर्स के साथ आते हैं ये स्मार्टफोन

जब आप इस लैपटॉप का इस्‍तेमाल करेंगे तो शुरूआत में आपको स्‍क्रीन रिफ्रेश नहीं लगेगी लेकिन अगर आप साइड में कोई और लैपटॉप इस्‍तेमाल कर रहे हों तो आपको इसमें साफ तौर पर फर्क नज़र आएगा और क्‍वालिटी काफी इम्‍प्रुव लगेगी।

इस लैपटॉप में ख़ासकर स्‍कार एडिशन में साइड में दो स्‍पीकर दिये गए है जिन्‍हें अगर आप फुल पर कर दें तो आवाज फटने सी लगती है और आपको इरीटेशन होने लगेगी। ऐसा स्‍पीकर्स में बास न होने और छोटे होने के कारण होता है जिस वजह से साउंड या म्‍यूजिक लवर्स को ये थोड़ा खटकता है।

गिजबॉट रेटिंग: इस लैपटॉप को इस्‍तेमाल करने वाले कुछ यूजर्स और गेमर्स से बातचीत और इसका फुल रिव्‍यू करने के बाद, गिजबॉट इसे इसकी भारी कीमत को देखते हुए रेटिंग देता है - '3.5/5'

English summary
Asus ROG Strix GL503 Scar laptop india me launch ho gaya hai. company ne is laptop ko hardcore gammers ke liye launch kiya hai.
जिग्‍नेश मेवाणी को गाड़ी से खींच ले गई पुलिस, सामने आया Video
जिग्‍नेश मेवाणी को गाड़ी से खींच ले गई पुलिस, सामने आया Video
हिंदी न्यूज चैनल के संपादक ने महिला कर्मचारी से किया रेप, होटल के कमरे में बुलाकर की जबरदस्ती
हिंदी न्यूज चैनल के संपादक ने महिला कर्मचारी से किया रेप, होटल के कमरे में बुलाकर की जबरदस्ती
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot