अब टैबलेट में लेकर चलिए ढेरों किताबें

Posted By:

[caption id="attachment_791" align="aligncenter" width="500" caption="Barnes tablet"]

अब टैबलेट में लेकर चलिए ढेरों किताबें
[/caption]

अगर आप किताब पढ़ने के शौकीन है तो आपके लिए एक खुशखबरी है बार्न्स और नोबल नाम कंपनी ने नवबंर के आखिरी तक एक नया गैजेट लांच करने वाली है। इस नए गैजेट में ढेर सारे फीचरों के साथ रीडिंग का नया ऑप्‍शन दिय गया है जो आपको जरूर पसंद आएगा।

अक्‍सर देखा गया है सफर के दौरान हम अपने साथ ढेर सारी किताबे नहीं ले जा सकते मगर बार्न्स और नोबल के नए टैब में आप आराम से कहीं भी-कभी भी ढेर सारी किताबों को मजे से पढ़ सकते हैं। इस टैब में 7 इंच की बड़ी टच स्‍क्रीन दी गई है जिसमें बुक कंटेट पढ़ने का अलग अनुभव मिलता है इसके साथ टैब में अच्‍छा कलर सपोर्ट मौजूद है। कंपनी के अनुसार टैब में 16 मिलियन कलर सपोर्ट दिया गया है जिससे स्‍क्रीन की पिक्‍चर और कंटेंट किल्‍यरिटी का कोई जवाब नहीं। आप चाहें तो इसमें अपना अलग से एक बुक शेल्‍फ भी बना सकते हैं।

टैब को हैंडल करना बेहद आसान है 8.1 इंच ऊंचे और 5.0 चौड़े टैब में इंटरनेट स्‍पीड अच्‍छी है जिससे बुक या फिर अन्‍य एप्‍लीकेशन को ओपेन होने में जयादा समय नहीं लगता है। अब बात करते है टैब में दिए गए कनेक्‍टीविटी ऑप्‍शन की, डेटा ट्रांसफर या फिर एक्‍टर्नल डिवाइस से टैब को कनेक्‍ट करने के लिए ब्‍लूटूथ, वाईफाई और 3.5 एमएम जैक की सुविधा दी गई है। अगर आप लम्‍बे सफर पर कहीं बाहर जा रहें है तो बेफ्रिक हो कर जाइए क्‍योंकि टैब में इनबिल्‍ड पावरफुल बैटरी 8 घंटे का बैटरी बैकप प्रोवाइड करती है जिसे बार-बार चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती।

अभी इस नए बुक टैब की कीमत के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं मिल पाई है मगर अंतराष्‍ट्रीय बाजार में यह 200$ की कीमत में उपलब्‍ध है, इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कंपनी भारत में नोबल नुक टैबलेट को 15, 000 रूपए की अनुमानित कीमत में लांच कर सकती है।

Please Wait while comments are loading...
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
भाजपा से हाथ मिलाने के बाद नीतीश को सताने लगा यह डर
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting