भारी लैपटॉप का जमाना गया आ गया अल्‍ट्राथिन लैपटॉप

Posted By: Staff

भारी लैपटॉप का जमाना गया आ गया अल्‍ट्राथिन लैपटॉप

अगर आप गैजेट के शोकीन हैं तो डेल का नाम तो आपने सुना ही होगा। कहा जाता की डेल ही ऐसी एकमात्र कंपनी ने जिसने विश्‍व स्‍तर पर अपने लैपटॉप को लांच करने के बाद अपनी पकड़ को पहले की तरह बताए रखा। डेल पीसी बाजार में एक नई खबर को लेकर काफी चर्चा का विष्‍य बना हुआ है।

अभी तक अल्‍ट्राथिन लैपटॉप में एप्‍पल का ही नाम आता था मगर अब इनकी मांग के दिन पर दिन बढ़ोत्‍तरी होती जा रही है इसी बात को ध्‍यान में रखते हुए डेल ने एक्‍सपीएक्‍स के नाम से नया अल्‍ट्राथिन लैपटॉप लांच किया है। कंपनी के अनुसार एक्‍सपीएस अल्‍ट्राथिन लैपटॉप को पहले चीन में लांच किया जाएगा इसके बाद इसे अन्‍य देशों में कंपनी पेश करेगी। कंपनी के अनुसार चीन की अर्थव्‍यवस्‍था पुरे विश्‍व में सबसे तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्‍यवस्‍थाओं में से एक है जिसको देखते हुए कंपनी पहले

डेल एक्‍सपीएक्‍स में पावरफल प्रोसेसिंग के लिए इंटल को कोर आई 5 प्रोसेसर दिया गया है जो आपको शानदार कंप्‍यूटिंग का अहसास दिलाएगा। डेल के ज्‍यादातर लैपटॉप में विडों आपरेटिंग सिस्‍टम दिए गए है एक्‍पीएक्‍स में भी यूजर फ्रेंडली विडों का प्रमियम 7 आपरेटिंग सिस्‍टम दिया गया है। इसके अलावा लैपटॉप में 8 जीबी की दमदार रैम के साथ्‍ा 500 जीबी की हार्ड ड्राइव इनबिल्‍ड है जो कम ही लैपटॉप में दी गई है। एक्‍पीएक्‍स कर स्‍क्रीन क्‍वालिटी तो लाजवाब है जिससे तुलना किसी से नहीं की जा सकती है।

कनेक्‍टीविटी के लिए डेल के थिन एक्‍पीएक्‍स में वाईफाई, ब्‍लूटूथ, यूएसबी और लैन कनेक्‍शन की सुविधा दी गई है जो आपको मल्‍टी कनेक्‍टीविटी ऑपशन प्रोवाइड करता है। कंपनी ने अभी एक्‍पीएक्‍स अल्‍ट्राथिन की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है। मगर जानकारों के अनुसार नया लैपटॉप 38000 से लेकर 41000 रूपए के बीच बाजार में लांच किया जा सकता है। कंपनी को उम्‍मीद है उसके उत्‍पादों के प्रति ग्रहकों का जो भरोसा है वह आगे भी बना रहेगा।

डेल एक्‍पीएक्‍स 14 जेड के फीचरों पर एक नजर

  • 14 इंच का लिड डिस्‍प्‍ले
  • 1366 x768 पिक्‍सल स्‍क्रीन रेज्‍यूलूशन
  • इंटल कोर आई5 प्रोसेसर
  • विंडो 7 आपरेटिंग सिस्‍टम
  • 8 जीबी रैमए 500 जीबी की हार्ड ड्राइव
  • 1 जीबी वीडियो कार्ड
  • वाईफाई, ब्‍लूटूथ, लेन कनेक्‍टीविटी, यूएसबी पोर्ट

Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting