मात्र 6000 में फ्लाई लांच करेगा अनोखा टैबलेट

By Super
|
मात्र 6000 में फ्लाई लांच करेगा अनोखा टैबलेट
भारत में मोबाइल उपभोक्‍ताओं की तरह टैबलेट पसंद करने वालों की संख्‍या में भी दिन पर दिन इजाफा हो रहा है। मगर अभी भी यह मध्‍यम वर्ग के लोगों के लिए सपना ही बना हुआ है। सैमसंग, सोनी, एसर, ब्‍लैकबेरी जैसी ब्रांडेड कंपनियों ने अपने टैब तो बाजार में उतार दिए हैं मगर उनकी कीमत इतनी अधिक है कि उन्‍हें खरीदना सभी के बस की बात नहीं है।

यह बात सुनने में काफी अटपटी लगती है कि जहां एक तरफ मोबाइल कंपनियां कम दाम में लेटेस्‍ट तकनीक के मोबाइल बाजार में लांच कर रहीं है वहीं दूसरी ओर बाजार में 8000 रूपए से कम कीमत का कोई भी टैब उपलब्‍ध नहीं है। मगर अब आपको और इंतजार नहीं करना पड़ेगा क्‍योंकि फ्लाई मोबाइल भारत में टैबलेट के बढ़ते के्ज को ध्‍यान में रखते हुए जल्‍द 8000 से भी कम कीमत का टैबलेट लांच करने पर विचार कर रही है।

 

फ्लाई का नया टैबलेट रशिया में पहले ही लांच हो चुका है, कंपनी इसे भारत में भी जल्‍द लांच करेगी। कंपनी के अनुसार फ्लाई का नया टैब फ्लाई विजन 7 इंच की सुपर स्‍लीक स्‍क्रीन के साथ बाजार में आएगा जिसमें धूल और स्‍क्रेच का कोई असर नहीं होगा। 600 मेगाहर्ट के प्रोसेसर के साथ विजन में 2818 चिपसेट इनबिल्‍ड है जो इसे फास्‍ट प्रोसेसिंग देती है। आप सोंच रहे होगें इतने कम दाम में इसमें कौन सा ओएस दिया गया होगा तो घबराइए मत बाजार में मौजूद मंहगे टैब की तरह विजन में भी गूगल का एंड्राएड वी 2.2 फ्रोयो वर्जन दिया गया है। कीमत को देखते हुए 256 एमबी रैम से विजन में सभी तरह की एप्‍लीकेशन काफी तेजी से खुलती है।

मोबाइल और स्‍मार्टफोन की बात करें तो फ्लाई पहले से ही इसमें अच्‍छी पोजीशन पर कायम है। उम्‍मीद की जा सकती है टैबलेट बाजार में भी यह मोबाइल की ही तरह अपना वर्चस्‍व कायम कर पाएगी। अच्‍छे बैटरी बैकप के लिए फ्लाई के विजन मे 4000 एमएएच की लियॉन बैटरी दी गई है जो काम करते समय 6 घंटे का लम्‍बा बैकप देती है।

माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट के साथ विजन में 4 जीबी की फ्लैश मैमोरी में आप मूवी, गाने और अपना डेटा सेव कर सकते है। अगर मैमोरी एक्‍पेंड करना चाहते है तो 16 जीबी तक मैमोरी एक्‍पेंडेबल का ऑप्‍शन विजन में मौजूद है। अन्‍य टैब और स्‍मार्टफोन के मुकाबले 16 जीबी मैमोरी कम है मगर बाजार में 32 जीबी तक के स्‍मार्टफोन और टैबलेट के दाम भी विजन के मुकाबले काफी ज्‍यादा है।

 

इसके आलवा विजन में एमएस ऑफिस, जीमेल, गूगल मेप और यूट्यूब जैसे शानदार फीचर दिए गए हैं। अगर टैब में इंटरनेट सर्फिंग का मजा लेना चाहते है तो वाईफाई, जीपीआरएस के साथ नेट कनेक्‍टीविटी की सुविधा दी गई है। फ्लाई के विजन को टैब और स्‍मार्टफोन दोनों की तरह प्रयोग किया जा सकता है आप चाहें तो जीएसएम सिम के द्वारा कॉल भी कर सकते हैं।

इसकी सबसे बड़ी खासियत जिसे सुनकर आप दंग रहे जाएगा वह है इसकी कीमत मात्र 6000 रूपए में इनते ढ़ेर सारे फीचर इस समय बाजार में कोई भी कंपनी नहीं दे रही है। अगर बाप टैब लेने का विचार बना रहे है तो थोडा़ रूक जाएं क्‍योंकि कंपनी के अनुसार विजन को जल्‍द भारत में अगले महिने तक लांच कर दिया जाएगा।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X