गूगल ने मैपिंग सेवा को बनाया और बेहतर

Posted By: Staff

गूगल ने मैपिंग सेवा को बनाया और बेहतर

दुनिया में सबसे ज्‍यादा प्रयोग किया जाने वाला सर्च इंजन कंपनी गूगल अपनी गूगल मैप सर्विस को और बेहतर बनाने जा रहा है, अब नई सर्विस के तहत लोग दुकानों, रेस्तरां, जिम के अंदर की तस्‍वीरों को भी साफ-साफ देख सकेंगे। इस सेवा को शुरू करने से पहले कंपनी ने पिछले साल अप्रैल महीने में ही इस सर्विस का परीक्षण किया था जो पूरी तरह से सफल साबित हुआ था।

गूगल की प्रवक्ता डियेना यिक ने इस नई के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ दिनों में लोगों के बीच इस तरह की सेवा को लेकर काफी मांग की जा रही थी। पिछले कुछ दिनों से जापान, आस्‍ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और अमेरिका जैसे देशों में कई छोटे दुकानदार अपने प्रतिष्ठानों के भीतर की तस्वीरें लेने के लिये फोटोग्राफरों को बुला रहे हैं। इस सेवा के शुरू हो जाने के बाद लोग अपनी दुकानों के अंदर की तस्‍वीरों का आराम से देख सकते है।

प्रतिष्‍ठानों की फोटो खींचने के बाद उन्‍हें गूगल मैप में डाला दिया गया जाएगा जहां से पूरी दुनिया में इसे कहीं भी देखा जा सकता है। हालाकि इस सेवा के द्वारा दिखाई जा रही तस्‍वीरों में आस-पास खड़े लोगों का चहरा धुधंला कर दिया गया है जिससे उनकी पहचान न हो सके ऐसा करने से वहां मौजूद लोगों की गोपनियता बरकरार रहेंगी।

क्‍या है गूगल मैप

गूगल मैप गूगल द्वारा निशुल्‍क प्रदान की जाने वाली सेवा है जिसकी मदद से मानचित्र वेबसाइट, गूगल राइड फाइंडर, दुनिया भर के देशों के नक़्शे प्रदान करता है इस सेवा के द्वारा उपग्रह से ली गई तस्‍वीरों को हम अपने पीसी या अन्‍य डिवाइस में देख सकते हैं। इसके अलावा इसमें यूजर और कई सेवाओं का लाभ भी उठा सकता है।

Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting