Subscribe to Gizbot

बिना आपकी इजाजत के कोई और नहीं खोल सकेगा इस प्रोबुक को

Posted By: Staff

बिना आपकी इजाजत के कोई और नहीं खोल सकेगा इस प्रोबुक को

दो दशकों से हेवलेट पैकार्ड पीसी बाजार में अपने हाईक्‍वालिटी उत्‍पादों और उच्‍च तकनीकी की बदौलत अपना दबदबा बनाए हुए है। एचपी ने मार्केट में अपनी नई नोटबुक एचपी प्रोबुक 4530 को पेश किया है, एचपी की नई नोटबुक को बिजनेस के साथ-साथ साधारण प्रयोग के लिए डिजाइन किया है। प्रोबुक की बॉडी में एल्‍यूमीनियम फिनिशिंग दी गई है जिससे एचपीप्रोबुक का लुक काफी स्‍टाइलिश लगती है। 2.36 भार के साथ इसे कैरी करना भी काफी आसान है।

प्रो बुक के कीबोर्ड में अन्‍य लैपटॉप के मुकाबले बड़ा टच पैड दिया गया है जिससे प्रो बुक को एक्‍सेस करने में काफी आसानी रहती है। कनेक्‍टीविटी के लिए प्रो बुक में यूएबी 3.0 और यूएसबी 2.0 वर्जन के दो यूएसबी पोर्ट दिए गए है इसके अलावा बुक में माइक्रोफोन और इयरफोन के लिए अलग से स्‍लॉट ऑप्‍शन मौजूद है। बात करते है प्रो बुक की स्‍क्रीन के बारे में, प्रो बुक में 1366*768 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट के साथ 15.6 इंच की स्‍क्रीन दी गई है। ज्‍यादातर लैपटॉप का अधिक रोशनी में प्रयोग करने पर दिक्‍कत होती है मगर एचपी प्रो बुक में की स्‍क्रीन पूरी तरह से सनलाइट रजिस्‍टेंट है जिससे धूप में भी यूजर को स्‍क्रीन व्‍यू साफ-साफ मिलता है।

लैपटॉप में 2.3 गीगाहर्ट स्‍पीड के साथ इनबिल्‍ड इंटल कोर आई 5-2410 एम प्रोसेसर दिया गया है जो प्रोबुक को पावरफुल प्रोसेसिंग प्रोवाइड करता है। इसके अलावा प्रोबुक में 4 जीबी रैम के साथ 500 जीबी की शानदार हार्डड्राइव इनबिल्‍ड है तो अच्‍छी परफार्मेंस के साथ ज्‍यादा मैमोरी कैपेसिटी प्रोवाइड करती है। प्रो बुक का बैटरी बैकप भी अच्‍छा ही हालाकि यह आपके प्रयोग पर निर्भर करता है मगर फिर भी साधारण परिस्‍थियों में प्रोबुक में 5 घंटे का बैटरी बैकप मिलता है।

आप सोंच रहे होगे यह सभी फीचर तो अन्‍य प्रोबुक में भी मौजूद है एचपी प्रोबुक में खास क्‍या है। एचपी प्रो बुक में बिजनेस करने वाले लोगों के लिए एचपी प्रो बुक में फिंगर प्रिंट आईडी रीडर और फेस डिटेक्‍शन जैसे सिक्‍योरिटी फीचर दिए गए हैं। इसके अलावा अगर कोई आपकी प्रो बुक को चुरा ले तो चिंता मत करें क्‍योंकि ड्राइव इनक्रिप्‍शन की मदद से प्रोबुक हार्ड ड्राइव को आपके सिवा और कोई भी नहीं खोल सकेगा।

अगर आप प्रो बुक में कोई जरूरी जानकारी सेव कर रहें है तो प्रो बुक ऑटोमेटिकली उस इनफार्मेंशन को सेफ डेटा जोन में सेव कर लेगा। वीडियो कांफ्रेसिंग के लिए लैपटॉप स्‍क्रीन के ऊपर 3.0 मेगापिक्‍ल का क्‍विक वेब कैम दिया गया है जो साफ वीडियो पिक्‍चर क्‍वालिटी प्रोवाइड करता है। एचपी के नए प्रोबुक की कीमत मॉडलो के हिसाब से अलग-अलग है, प्रोबुक की बाजार में शुरूआती कीमत 26,000 रूपए है।

एचपी प्रोबुक 4530 के फीचरों पर एक नजर

  • 15.6 इंच की स्‍क्रीन
  • 1366 x 768 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन
  • 2.3 गीगाहर्ट के साथ इंटल को कोर आई5-2410 एम प्रोसेसर
  • 4 जीबी रैम
  • 500 जीबी हार्ड ड्राइवभार 2.36 किलो
  • दो यूएसबी पोर्ट
  • 3.6 इंच का टच पैड विडों 7 प्रोफेशनल आपरेटिंग सिस्‍टम
  • फिंगर प्रिंट रीडर, फेस रिकाग्‍नाइजेशन तकनीक
  • 3.0 पिक्‍सल वेब कैम
  • कीमत 26, 000 से शुरू

फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot