India

Infinix INBook X1 Neo Review: 24,990 रु में आपको सारे फीचर्स मिल जाएँगे इस लैपटॉप में

|

Infinix INBook X1 Neo Review: Infinix ने हाल ही में कुछ डिवाइसेज के साथ नोटबुक को भी लॉन्च किया था। कंपनी की इनबुक सीरीज में लेटेस्ट लैपटॉप Infinix InBook X1 Neo को पेश किया गया है। यह लैपटॉप लगभग सभी जरूरी फीचर्स के साथ 24,990 रुपये की कीमत में आता है। तो आइये आज हम इस लेटेस्ट लैपटॉप का रिव्यू करते हैं।

 
Infinix INBook X1 Neo लैपटॉप के बारे में जानें सभी बातें

Infinix INBook X1 Neo का रिव्यू

आज हमने इस लेटेस्ट लैपटॉप का रिव्यू किया है जिसे आप नीचे देख सकते हैं।

Infinix INBook X1 Neo Review: प्रीमियम डिजाइन

Infinix INBook X1 Neo Review: प्रीमियम डिजाइन


इन्फीनिक्स का यह लैपटॉप एक प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है और ज्यादा वजन भी नहीं है। इसका वजन सिर्फ 1.2 किलोग्राम है, इसका मतलब आप इसको कहीं भी ले जा सकते हैं। प्रीमियम लुक के साथ लैपटॉप की मोटाई 14.8 mm है।

पोर्ट की बात करें तो लैपटॉप के दायीं तरफ 3.5mm जैक, एक USB टाइप-सी पोर्ट, एक USB टाइप-ए पोर्ट, एक केंसिंग्टन लॉक और एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर है। बाईं ओर, एक HDMI 1.4 पोर्ट, एक USB टाइप-सी पोर्ट और USB टाइप-ए पोर्ट है।

Infinix InBook X1 Neo Review: बेस्ट क्लास डिस्प्ले
 

Infinix InBook X1 Neo Review: बेस्ट क्लास डिस्प्ले


Infinix InBook X1 Neo में मैट फ़िनिश का 14-इंच FHD IPS डिस्प्ले दिया गया है। कंपनी DCI-P3 डिस्प्ले और 72% का NTSC प्रदान करती है, जो कि इस कीमत पर कोई भी ब्रांड बजट लैपटॉप में पेश नहीं करता है। कलर एक्यूरेसी अच्छी है और इसमें 300 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है, जो इसे घर के अंदर इस्तेमाल करने पर प्रभावशाली बनाती है।

रिव्यू के दौरान, मैंने अमेज़न प्राइम वीडियो और Netflix पर फिल्में देखीं, और मुझे इस लैपटॉप पर कंटैंट देखने में बहुत मजा आया। हालाँकि, यदि आप 15-इंच या 16-इंच के लैपटॉप का उपयोग कर रहे थे, तो आपको लग सकता है कि Infinix InBook X1 Neo का डिस्प्ले थोड़ा छोटा है।

Infinix InBook X1 Neo Review: परफॉर्मेंस है शानदार

Infinix InBook X1 Neo Review: परफॉर्मेंस है शानदार


इसके हुड के तहत, Infinix InBook X1 Neo चार कोर और चार थ्रेड्स के साथ Intel Celeron N5100 प्रोसेसर का उपयोग करता है। यह 1.1GHz की बेस फ़्रीक्वेंसी पर रन करता है जबकि अधिकतम फ़्रीक्वेंसी 2.8GHz है। स्टोरेज की बात करें, तो 2933 मेगाहर्ट्ज पर 8GB LDDR4X और 256GB NVME m.2 SSD है जो 1.6Gbps की रीड स्पीड और 1.2Gbps की राइट स्पीड देता है।

सिनेबेंच R20 पर, Infinix लैपटॉप ने सिंगल-कोर टेस्ट में 534 नंबर और मल्टी-कोर टेस्ट में 1652 नंबर बनाए हैं। गीकबेंच 5 सीपीयू बेंचमार्क टेस्ट पर, लैपटॉप ने सिंगल-कोर पर 625 नंबर और मल्टी-कोर सीपीयू टेस्ट पर 1942 नंबर पोस्ट किए हैं।

Infinix InBook X1 Neo Review: कीबोर्ड और वेब कैमरा

Infinix InBook X1 Neo Review: कीबोर्ड और वेब कैमरा


कीबोर्ड में मोनो-टोन बैकलाइट है, जिसे टार्गेटेड ऑडिएंस से कुछ सराहना मिलेगी क्योंकि इस प्राइस रेंज के सभी लैपटॉप में बैकलिट कीबोर्ड नहीं होते हैं। कीज बहुत बड़ी हैं और प्रत्येक टाइपिंग के लिए अच्छी तरह से फैली हुई हैं। ट्रैकपैड मैट फिनिश का है और यह मल्टी-टच और जेस्चर सपोर्ट के साथ बहुत बड़ा है।

Infinix लैपटॉप में दिलचस्प पहलू HD वेबकैम है। यह डुअल फ्लैश यूनिट और डुअल माइक के साथ आता है। वेबकैम की क्वालिटी काफी अच्छी है और यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के लिए एकदम बढ़िया है। हालांकि, अंधेरे वातावरण में ड्यूअल फ्लैशलाइट अच्छी तरह से काम नहीं करती हैं। स्पीकर की बात करें, तो इसमें ड्यूअल-बॉटम फायरिंग स्पीकर हैं और ये लैपटॉप की कीमत को देखते हुए अच्छा परफॉर्मेंस देते हैं।

Infinix InBook X1 Neo Review: पावरफुल है बैटरी

Infinix InBook X1 Neo Review: पावरफुल है बैटरी


Infinix InBook X1 Neo के सबसे बढ़िया स्पेक्स में से एक इसकी बैटरी लाइफ है क्योंकि लैपटॉप इस पहलू में एक प्रभावशाली काम करता है। कंपनी ने लैपटॉप को 50Wh की बैटरी के साथ पैक किया है और यह 45W फास्ट चार्जिंग अडैप्टर के साथ आता है।

हमने देखा है कि लैपटॉप को पूरा चार्ज होने में लगभग 1.5 घंटे लगते हैं। जब इसे पूरी तरह चार्ज किया जाता है, तो यह लैपटॉप औसतन आठ से नौ घंटे तक की बैटरी लाइफ देता है। हालांकि यदि आप लैपटॉप का उपयोग ब्राउज़िंग या किसी डॉक्युमेंट्स फ़ाइल पर काम करने के लिए कर रहे हैं तो ज्यादा समय तक चलता हैं।

Infinix InBook X1 Neo Review: क्या आपको खरीदना चाहिए यह लैपटॉप?

इन्फिनिक्स इनबुक एक्स1 नियो वह सब चीजें प्रदान करता है जिसकी उम्मीद हम एक पतले और हल्के बजट वाले लैपटॉप से ​​करते है। हालांकि इसमें टच स्क्रीन सपोर्ट और फिंगरप्रिंट सेंसर जैसे फीचर्स की कमी है लेकिन कीमत को देखते हुए यह एक अच्छा लैपटॉप हैं। तो यदि आप एक ऐसे लैपटॉप की तलाश में हैं जो सस्ता हो और बढ़िया फीचर्स के साथ आता हो, तो आप इसको खरीद सकते हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Infinix recently forayed into the notebook segment with the launch of a few devices. The latest entrant in the company's InBook series is the Infinix InBook X1 Neo.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X