7,990 रुपए में कौन सा टैबलेट लें, इंटेक्‍स आईबडी कनेक्‍ट या फिर आईबॉल स्‍लाइड i6516

|
7,990 रुपए में कौन सा टैबलेट लें, इंटेक्‍स आईबडी कनेक्‍ट या फिर आईबॉल स्‍लाइड i6516

अगर थोड़ा पीछे जाकर हम अक्‍टूबर पर नजर डालें तो 7 इंच टैबलेट में एप्‍पल ने अपना आईपैड मिनी लांच किया था जो गूगल के 7 इंच टैबलेट नेक्‍सस के मुकाबले लांच किया गया था। वहीं अगर इंडियन टैबलेट मार्केट पर नजर डालें तो इंटेक्‍स और आईबॉल जैसे मैन्‍यूफैक्‍चरों ने कंप्‍टीशन के चलते 7 इंच टैबलेट बाजार में लांच किए है।

आज हम आपको आईबॉल के स्‍लाइड i6516 और इंटेक्‍स के आईबडी कनेक्‍ट टैबलेट के बारे में बताएंगे, वैसे हम आपको बता दें दोनों 7 इंच के टैबलेट हैं। और साथ दोनों टैबलेटों की कीमत 7,990 तो अब कीमत में तो कोई कम ज्‍यादा नहीं है लेकिन देखना ये है फीचरों में कौन सा टेबलेट बाजी मारता है।

 

डिस्‍प्‍ले : दोनों टैबलेट मॉडलों में 7 इंच की कैपेसिटिव टच स्‍क्रीन दी गई है जो 800 x 480 रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करती है। लेकिन आईबॉल में आईपीएस डिस्‍प्‍ले दिया गया है जो ज्‍यादा बेहतर व्‍यू प्रोवाइड करता है।

प्रोसेसर: इंटेक्‍स में 1 गीगाहर्ट का प्रोसेसर दिया गया है जबकि आईबॉल में 1.2 गीगाहर्ट का कार्टेक्‍स ए8 प्रोसेसर लगा हुआ है।

ऑपरेटिंग सिस्‍टम: दोनों डिवाइसेस में एंड्रायड का 4.0 आईस्‍क्रीम सैंडविच ओएस दिया गया है।

कैमरा: कैमरे की बात करें तो दोनों टैबलेटों 2 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गया है साथ में 0.3 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद है जिससे यूजर वीडियो कॉलिंग भी कर सकता है।

बैटरी: इंटेक्‍स आईबडी कनेक्‍ट में 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई जिसके मुकाबल आईबॉल स्‍लाइड में 4,000 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जबकि दोनों टैबलेटों की कीमत एक जैसी है।

 

अगर आप ओएस पर नजर डालें तो दोनों में 4.0 आईस्‍क्रीम सैंडविच ओएस दिया गया है इसके अलावा दोनों का टच भी एक जैसा है। आईबडी में निमबज, स्‍काइप, फेसबुक और इंडिया टुडे के अलावा आजतक जैसी कई एप्‍लीकेशन दी गई हैं। लेकिन दोस्‍तों आईबॉल का आईबॉल के आईकनेक्‍ट में ,1500 रुपए का लेदर कवर मिल रहा है। इसके अलावा आईस्‍लाइड में इंटेक्‍स से बेहतर बैटरी दी गई है।पढ़ें: क्‍या ऐसे भी हो सकते हैं कैमरा और स्‍पीकर

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X