जानिए इस 85,000 रुपए के लैपटॉप की 10 खास बातें!

Written By:

लेनोवो ने आधिकारिक तौर पर भारत में लेटेस्‍ट कंवर्टिबल लैपटॉप लांच किया है जिसे योगा 710 के नाम से जाना जाता है। नया योगा 710 लैपटॉप के बारे में लेनोवो कम्‍पनी का दावा है कि यह हाई क्‍लास यूजर्स की सारी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम है।

..इसलिए चार्ज नहीं होता आपका फोन!

कम्‍पनी ने इस लैपटॉप में ट्रेवलर्स, मल्‍टी-टास्‍कर्स का पूरा ध्‍यान रखा है और लांग लाइफ बैट्री प्रदान की है। इस लैपटॉप को योगा कराया जा सकता है, बात मज़ाक की नहीं है। इस लैपटॉप को 180-डिग्री पर घुमाया जा सकता है। यानि आप कॉपी की तरह इसे सीधा या उल्‍टा फोल्‍ड कर सकते हैं।

भारत में लॉन्च हुआ ओप्पो एफ1एस, जानें इसकी 10 खास बातें!

इसकी मोटाई मात्र .58 मिमी. है और इसका वजन 1.35 किलो है। इसकी कुल कीमत, 85,490 रूपए है जो फिलहाल लेनोवो के ऑफिशियल स्‍टोर पर ही उपलब्‍ध होगा। आइए जानते हैं इसके फीचर्स के बारे में:

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

बेसिक फीचर्स

योगा लैपटॉप को सबसे पहले बार्सिलोना, स्‍पेन में फरवरी महीने में मोबाइल वर्ल्‍ड कॉंग्रेस में लांच किया गया था, उस दौरान इसे दो वेरिएंट में लांच किया गया था। 11 इंच और 14 इंच में यह लैपटॉप उपलब्‍ध था। भारत में, लेनोवो ने 14 इंच स्‍क्रीन वाले मल्‍टी-टच डिस्‍प्‍ले वेरिएंट को लांच किया था। यह यूनिक हिंज और टचस्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले है जिसकी स्‍क्रीन को 360 डिग्री पर घुमाया जा सकता है।

प्रोसेसर और ग्राफिक फीचर्स

योगा 710 को 6th Gen इंटेल कोर i7-6500U प्रोसेसर के साथ तैयार किया गया है जिसमें 8 जीबी रैम हूड के अंडर है। साथ ही इसमें Nvidia GEFORCE 940MX ग्राफिक्‍स कार्ड भी दिया गया है। इसकी परफॉर्मेंस इसके हाई फीचर के कारण ही बहुत अच्‍छी है।

256GB SSD

मूवी या वीडियो आदि के फास्‍ट एक्‍सेस के लिए इसमें 256GB SSD के साथ कंर्विटबल दिया गया है। इससे कोई बाधा नहीं आएगी और एक्‍सटरनल हार्ड डिस्‍क का इस्‍तेमाल भी किया जा सकेगा।

विंडो 10 ओएस

लेनोवो योगा 710 में विंडो 10 ओएस दिया गया है। इसके अलावा, इसमें कई सारे सिक्‍योरिटी फीचर्स भी दिए गए हैं। यह एक मिनट से भी कम समय में बूट हो जाता है।

बैट्री

इस लैपटॉप को सिंगल चार्ज करने पर 8 घंटे का बैट्री बैकअप मिलता है।

बेहतर वाई-फाई के लिए इनोवेटिव एंटेना

इस लैपटॉप में बेहतर वाई-फाई के लिए इनोवेटिव एंटेना इनबिल्‍ट किया गया है। इसकी सतह काफी अच्‍छी है और इसके कॉन्‍फीग्रेशन की वजह से इसमें सिग्‍नल पकड़ने की क्षमता 20 प्रतिशत अधिक है।

बढि़या डॉल्‍बी साउंड

इस लैपटॉप की साउंड क्‍वालिटी काफी खास है। इसका साउंड काफी पावॅरफुल है क्‍योंकि इसमें डॉल्‍बी ऑडियो प्रीमियम दिया गया है।

वाॅयरलेस माउस

योगा 710 के साथ यूजर्स को वॉयरलेस माउस प्रदान किया गया है। यह एक मल्‍टी-फंक्‍शनल डिवाइस है। जिसे मीडिया प्‍लेयर चलाते समय रिमोट कंट्रोल के रूप में भी इस्‍तेमाल किया जा सकता है। इस माउस में ब्‍लूटूथ 4.0 और 2.4 गीगाहर्ट्ज का वॉयरलेस कनेक्‍शन दिया गया है। अलग से खरीदने पर इसकी कीमत, 2,399 रूपए होगी।

ब्‍लूटूथ स्‍पीकर

लैपटॉप के साथ आपको लेनोवो 500 2.0 ब्‍लूटूथ स्‍पीकर भी दिए जाएंगे, जो कि स्‍टीरियो साउंड प्रदान करेंगे। इन स्‍पीकर्स में ब्‍लूटूथ 4.0, के साथ एनएफसी कनेक्टिीविटी भी दी गई है। जो 4 घंटे तक लगातार चल सकते हैं। अलग से खरीदने पर इसकी कीमत, 4,290 रूपए होगी।

ईयरफोन

लैपटॉप के साथ योगा डिजाइन के ही ईयरबड या इन इयर हेडफोन भी दिए जाएंगे। ये शोर कैंसलिंग हेडफोन हैं जो इस प्रकार डिजाइन किए हैं कि इन्‍हें लगाने पर यूजर को दर्द न हो और उसे सही साउंड सुनाई दे।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Lenovo Yoga 710 Now Available in India at Rs. 85,490: 10 things to Know About MacBook Air Rival!
Please Wait while comments are loading...
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot