एलजी ने बनाया अनोखा माउस स्‍कैनर

By Super
|
एलजी ने बनाया अनोखा माउस स्‍कैनर
अब जल्‍द आपके हाथों में ऐसा गैजेट होगा जो एक क्लिक में ही आपके सारे डाक्‍यूमेंट स्‍कैन कर देगा। इलेंक्‍ट्रानिक डिवाइस बनाने वाली अग्रणी कंपनी एलजी इलेक्‍ट्रानिक्‍स ने एक ऐसा अनोखा माउस इजाद किया है जो ने केवल आपके कंप्‍यूटर में माउस का काम करेगा बल्‍की आपके जरूरी डाक्‍यूमेंट को स्‍कैन भी कर लेगा। एलजी का एलएम 100 ऐसा अनोखा माउस है जिसमें स्‍कैनर की सुविधा दी गई है इसके लिए एलएसएम में 5 बटन और माउस व्‍हील दी गईं हैं जिसकी मदद से डाक्‍यूमेंट में माउस स्‍मूद रन करता है। माउस के अंदर एक लेजर सेंसर लगा हुआ है जो ए3 साइज के पेपर को भी बड़े आराम से स्‍कैन कर सकता है।

एलजी एलएमआई 300 डीपीआई (डॉट पर इंच) की क्‍वालिटी पर डाक्‍यूमेंट और पिक्‍चर को स्‍कैन करता है जिससे स्‍कैन के बाद स्‍कैन इमेज की पेपर प्रिंट क्‍वालिटी साफ मिलती है। बस इसके लिए माउस के लेफ्ट साइड में लगी बटन को क्लिक करना होता है, बटन दबते ही माउस में लगा लेजर स्‍कैनर काम करना शुरू कर देगा। एलजी के एलएसएम माउस स्‍कैनर मल्‍टीफार्मेट सेव की एक और खासियत दी गइ है। स्‍कैन डक्‍यूमेंट को आप चाहें तो बीएमपी, जेपीईजी, टिफ, पीडीएफ, पीएनजी, डॉक और एक्‍सएलएस फाइल फार्मेट में सेव कर सकते हैं।

 

अच्‍छी स्‍कैनिंग के लिए एल जी एलएम में 1200 डॉट पर इंच का क्‍लास 1 लेजर दिया गया है जो बड़े स्‍कैनर की तरह प्रिंट क्‍वालिटी देता है। इसके अलावा माउस में स्‍कैनिंग टेक्‍स को एडिट भी कर सकते है, एलजी द्वारा इस मल्‍टी परपज स्‍कैनिंग माउस की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया गया है मगर उम्‍मीद की जा रही है कि नई तकनीकी के चलते एलजी एलएसएम 100 की कीमत अन्‍य माउस के मुकाबले थोड़ी ज्‍यादा होगी।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X