2डी इमेज को 3डी इमेज में बदल देगी एलजी की ये टीवी

Posted By:

2डी इमेज को 3डी इमेज में बदल देगी एलजी की ये टीवी

मंहगे टीवी का चलन अब भारत में भी बढ़ता जा रहा है, पहले के मुकाबले अब भारतीय उपभोक्‍ता इलेक्‍ट्रॉनिक एप्‍लाइसेंस की ओर ज्‍यादा अकर्षित हुए है। कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक एप्‍लाइसेंस बनाने वाली एलजी भारत में सबसे ज्‍यादा पसंद की जाने वाली कंपनियों में से एक है।

खासकर हाईडेफिनेशन टीवी के मामले में, साधारण टीवी के मुकाबले अब 3डी, प्‍लाज्‍मा और लिड टीवी का जमाना है। मगर एलजी के खेमें में एक ऐसी प्‍लाज्‍मा टीवी मौजूद है जिसमें 3डी के साथ इंटरनेट सर्फिंग की सुविधा भी दी गई है।

पेनटच नाम की एलजी टीवी कोई साधारण टीवी नहीं है। ये दुनिया की पहली ऐसी टीवी है जिसमें आप पेन की मदद से हर वो चीज कर सकते है जो एक टच स्‍क्रीन फोन या फिर टैबलेट में, भारतीय बाजार में एलजी पेनटच टीवी की कीमत 94990 रुपए है।

तो आइए चर्चा करते है पेनटच में दिए गए फीचरों के बारे में

टीवी स्‍क्रीन को ड्राइंग बुक की तरह प्रयोग कर सकते हैं

पेनटच टीवी में टच इंटरफेस की सुविधा दी गई है, जिसकी मदद से आप अपने बच्‍चों के साथ इसमें कोई भी तस्‍वीर बना कर उसमें कलर कर सकते है, इतना ही नहीं अगर आप बच्‍चों द्वारा बनाई गई फोटो को सेव करता चाहते है या फिर उसका प्रिंट निकालना चाहते है तो वह भी आसानी से निकाल सकते हैं।

इंटरनेट सर्फिंग

टीवी में दी गई 50 इंच की बड़ी स्‍क्रीन में कंप्‍यूटर की तरह नेट सर्फिंग भी कर सकते हैं। टीवी में कंप्‍यूटर की तरह एक कीबोर्ड डिस्‍प्‍ले भी दिया गया है जिसमें नेट सर्फिंग के दौरान कमांड दी जा सकती है। अगर आप अपने पीसी की इमेज टीवी में देखना चाहते है तो इंटरनेट की मदद से पीसी इमेज को टीवी में ट्रांसफर कर सकते हैं।

ऑफिस प्रोजेक्‍ट

पेनटच में एमएस वर्ड का फीचर दिया गया है जिसकी मदद से आप अपने ऑफिस प्रोजेक्‍ट आसानी से बना सकते हैं। प्रोजेक्‍ट या प्रेजेंटेशन बनाने के बाद उन्‍हें अपने पीसी में बस एक टच से ट्रांसफर कर सकते हैं।

2डी से 3डी कनर्वटर

एलजी पेनटेक में 2डी इमेज से 3डी इमेज कनर्वटर दिया गया है जिसकी मदद से आपने अपने मनपसंद 2डी प्रोग्राम को 3डी में बदल कर दुगने मजे के साथ देख सकते हैं। 2डी से 3डी में कनर्वट की गई इमेज को 20 अलग-अलग इफेक्‍ट के साथ देखा जा सकता है।

  • फुल एचडी स्‍क्रीन

  • 1920x1080 रेज्‍यूलूशन

  • THX 3D सपोर्ट

  • प्रोटेक्‍टिव स्‍किन ग्‍लास

  • 3D XD इंजन

  • 2डी से 3डी कनवर्टर

  • USB 2.0

  • सिंपल लिंक (HDMI-CEC)

  • कीमत- 94990 रुपए

 

लैपटॉप से ज्‍यादा पॉवरफुल है ये टैबलेट

6,499 रुपए के माइक्रोमैक्‍स टैबलेट में दिए गए हैं कुछ खास फीचर

आ गया एक और 5,000 रुपए का एंड्रॉयड टैबलेट

Please Wait while comments are loading...
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
 चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
Opinion Poll

Social Counting