एलजी नए उत्‍पादों से बाजार में बढ़ाएगा अपनी हिस्‍सेदारी

Posted By: Staff

एलजी नए उत्‍पादों से बाजार में बढ़ाएगा अपनी हिस्‍सेदारी

कंपनियों के बीच चल रही आपसी प्रतिसपद्दा के चलते एलजी अपनी एक अलग पहचान बनाने के लिए कुछ नई रणनीतियों के साथ दुबारा बाजार में प्रवेश करने की तैयारी में लगी हुई है। इसके लिए कंपनी भविष्‍य में नई तकनीकी के साथ अपने कुछ नए उत्‍पादों को लांच करेगी। एलजी के आईटी डिवीजन हेड संज्‍वाय भट्टरचार्य के अनुसार अगले 3 सालों में एलजी भारत के प्रमुख 5 लेपटॉप निर्माता कंपनियों में सबसे ऊपर अपनी जगह बनाना चाहती है इसके लिए कंपनी कम कीमत में अच्‍छे लैपटॉप भारतीय बाजार में उतारने पर विचार कर रही है।

एलजी अपने नए लैपटॉप में 13 इंच का स्‍क्रीन साइज प्रोवाइड करेगी, साथ इसमें वो सारे फीचर दिए गए होंगे जो साधारण तौर पर 14 इंच स्‍क्रीन साइज के लैपटॉप में दिए गए होते हैं। इसके अलावा कंपनी अपने नए लैपटॉप में ड्यूल स्‍क्रीन की सुविधा भी देगी जो स्‍क्रीन में किसी भी एंगल से देखने पर किलियर पिक्‍चर यूजर को प्रोवाइड करेगी।

इसके अलावा कंपनी यूजर को कई कीमत के ऑपशन प्रोवाइड करेगी जिससे यूजर के सामने अपने बजट के अनुसार लैपटॉप लेने का विक्‍ल्‍प मौजूद रहेगा। कंपनी के अनुसा वह 26,000 से लेकर 66,780 रूपए की कीमत के नए लैपटॉप बाजार में उपलब्‍ध कराएगी। कंपनी भविष्‍य में 3डी तकनीक के बढ़ते क्रेज को देखते हुए हाई इंड 3डी लैपटॉप भी बाजार में लांच करेगी जिनकी कीमत 66,000 से लेकर 69,000 रूपए के बीच होगी नए लैपटॉप बाजार में मौजूद अन्‍य ब्रांड के मुकाबले 16 प्रतिशत ज्‍यादा हल्‍के और 50 प्रतिशत ज्‍यादा पतले होंगे।

एलजी के अनुसार वह 22,000 रूपए में नई नोटबुक भी बाजार में पेश करेगी। कमबजट में नेट ब्राउजिंग और म्‍यूजिक के शौकीनों के लिए नई नोटबुक में कई फीचर दिए गए होंगे। वहीं इस साल के अंत तक एलजी की करीब 4.4 मिलियन यूनिट बिकी जो एलजी के लिए इस साल एक पॉजिटिव रिस्‍पांस रहा। कंपनी को उम्‍मीद आगे भी उन्‍हें लोगों का अच्‍छा रिस्‍पांस मिलता रहेगा।

Please Wait while comments are loading...
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot