गेमिंग का शौक रखते हैं तो ले आइए एलजी का नया अल्‍ट्रावाइड मॉनीटर

Written By:

गेमिंग के लिए न सिर्फ बेहतरीन स्‍क्रीन होनी जरूरी है बल्‍कि उसमें दिया गया हार्डवेयर भी स्‍मूद गेमिंग के लिए काफी मायने रखता है। जहां एक ओंर स्‍क्रीन आपको रियर व्‍यू के करीब ले जाती है वहीं हार्डवेयर गेम के ग्राफ्रिक्‍स को ज्‍यादा स्‍मूद रन कराने में मदद करता है। एलजी ने इसी को ध्‍यान में रखते हुए नए गेमिंग मॉनीटर बाजार में उतारे हैं।

जो न सिर्फ स्‍क्रीन क्‍वालिटी में यूजर को अच्‍छा एक्‍सपीरियंस देते हैं बल्‍कि हार्डवेयर के मामले में भी दूसरे मॉनीटर्स से ज्‍यादा अच्‍छे हैं। LG 34UC79G नाम के नए मॉनीटर में आपको 16:9 की स्‍क्रीन मिलती है जिसमें बेहतरीन ग्राफ्रिक्‍स सपोर्ट दिया गया है। 

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

मोशन ब्‍लर रिडक्‍शन

एलजी अल्‍ट्रावाइड गेमिंग मॉनीटर में 1ms मोशन ब्‍लर रिडक्‍शन फीचर दिया गया है जिसकी मदद से तस्‍वीरों में के बीच में आने वाले ब्‍लिंग की वजह से जो पिक्‍चर क्‍वालिटी में फर्क पड़ता है वो इसमें नहीं देखने को मिलता साथ में फ्रीसिंक की मदद से ग्रफिक कार्ड के फ्रेम रेट और मॉनीटर के रिफ्रेश रेट में होने वाला अंतर खत्‍म हो जाता है यानी आपको मिलता है स्‍मूद एक्‍सपीरियंस।

21:9 की अल्‍ट्रावाइड स्‍क्रीन

एलजी अल्‍ट्रावाइड गेमिंग मॉनीटर में 21:9 का बड़ा साइज़ मिलता है जो 16:9 के मुकाले न सिर्फ बेहतर व्‍यूइंग एंगल देता है बल्‍कि कर्व स्‍क्रीन की वजह से गेमिंग का एक नया अनुभव आपको मिलता है। स्‍क्रीन में 2560 x 1080 पिक्‍सल का रेज्‍यूलशन सपोर्ट दिया गया है जिसके साथ 144Hz रिफ्रेशन रेट इसमें एक्‍सपीरियंस को स्‍मूद बनाता है।

क्रॉसहेयर, ब्‍लैक स्‍टेबलाइजेशन और डायनमिक एक्‍शन सिंक

ज्‍यादा रिफ्रेश रेट, 1ms मोशन ब्‍लर तकनीक और अल्‍ट्रावाइड 21:9 का स्‍क्रीन रेशियो, इन सभी के अलावा एलजी 34UC79G में कई दूसरे गेमिंग से जुड़ी फीचर्स दिए गए हैं जैसै क्रॉस हेयर, ब्‍लैक स्‍टेबलाइजेशन और डायनमिक एक्‍शन सिंग।

50Hz से लेकर 144Hz का रिफ्रेशन रेट

वहीं इसमें दिए गए रिफ्रेश रेट की बात करें तो वो 50Hz से लेकर 144Hz तक मिलता है जो किसी भी गेमिंग मॉनीटर के लिए काफी जरूरी है। इसके अलावा इसे जरूरत पड़ने पर 165Hz तक ओवर लॉक यानी बढ़ाया भी जा सकता है। मॉनीटर में आइपीए पैनल लगा हुआ है जिसकी वजह से व्‍यू काफी स्‍मूद मिलता है। सीधे तौर पर देखें तो ट्रैडीशनल मॉनीटर के मुकाबले जो आपको 60Hz का रिफ्रेश रेट देते हैं एलजी 34UC79G में आपको दुगना रिफ्रेश रेट मिलता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
The gaming enthusiasts need the right equipment to enjoy a great gaming experience. There is no denying that skills and reflexes are important but proper hardware is needed to augment the skills.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
मास्टर ने माना बीवी का आदेश तो हो गया ये ....
मास्टर ने माना बीवी का आदेश तो हो गया ये ....
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot