कहीं आकाश को दिन में तारे न दिखा दें बीएसएनएल टैबलेट

Posted By:

कहीं आकाश को दिन में तारे न दिखा दें बीएसएनएल टैबलेट

 

बीएसएनएल टैबलेट की लाचिंग के बाद आकाश पर ग्रहण लग सकता है, क्‍यों‍कि इससे पहले अकाश ही एकमात्र टैबलेट था जिसकी कीमत के बराबर कोई टैबलेट बाजार में उपलब्‍ध नहीं था मगर अब बीएसएनएल ने भी आकाश को सीधे टक्‍कर देते हुए अपने तीन महारथियों को उतार दिया है।

बीएसएनएल टैबलेट के साथ दिए गए प्‍लान को देखने के लिए क्लिक करें  http://www.bsnl.co.in/service/3G/3G_files/ipad_dataplans.htm

T-Pad IS701R कीमत 3250 रूपए

बीएसएनएल का पहला टैबलेट, जिसकी कीमत मात्र 3250 रुपए है,  आकाश का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी माना जा रहा है। सात इंच के स्क्रीन वाले इस टेबलेट में एक गीगा हर्ट का प्रोसेसर और 226 एमबी का रैम दिया गया है।

इसके अलावा 3 मेगापिक्सल का कैमरा भी इसमें इनबिल्‍ड है। 2 जी व 3 जी डोंगल सपोर्ट वाले टेबलेट का मोडम की मदद से भी प्रयोग किया जा सकता है। 2 जीबी इंटरनल मैमोरी को यूजर मैमोरी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक एक्‍पेंड भी कर सकता है।

T-Pad WS704C कीमत 10299 रूपए

बीएसएनएल के दूसरे टैबलेट में भी पहले की तरह 7इंच के स्क्रीन दी गई है मगर इस टेबलेट में पहले टैबलेट के मुकाबले कुछ ज्‍यादा फीचर मौजूद है। टैबलेट में 3जी एचएसपीए सिमकार्ड का प्रयोग किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 512 की रैम दी गई है जो इसे फास्‍ट स्‍पीड प्रोवाइड करती है।

इसके अलावा 10,299 रुपए के टैब को यूजर अपनी टीवी से भी कनेक्‍ट कर सकता है। फोटो कैपचरिंग के लिए टैब में 7.3 मेगापिक्सल कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल का बैक कैमरा दिया गया है। अन्‍य फीचरों में जीपीएस, ब्लूटुथ व माइक्रोफोन का फीचर मौजूद है।

T-Pad WS802C कीमत 13500 रुपए

आठ इंच के स्क्रीन वाले इस टेबलेट में 1.2 गीगाहर्ट प्रोसेसर के साथ 3जी और 2 जी सिम स्‍लॉट दिए गए हैं। इसके अलावा टैब में 512 एमबी रैम औश्र 4 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जो यूजर ढेर सारा स्‍पेस प्रोवाइड करती है। बीएसएनएल के सबसे महंगे मॉडल में जीपीएस का एक अतिरिक्‍त फीचर भी मौजूद है।

आकाश टैबलेट पर एक नजर

वहीं बीएसएनएल के उलट जब डेटाविंड ने आकाश टैबलेट को लांच किया था तो उसमें दावा किया था कि टैबलेट बुकिंग के बाद हफ्ते भर के अंदर यूजर के  पते पर डिलीवर कर दिया जाएगा और भुगतान भी तभी करना होगा।

अगर आकाश के फीचरो पर एक नजर डालें तो इसमें 7 इंच के टचस्क्रीन के साथ  एंड्रॉयड 2.2 फ्रोयो ओएस सपोर्ट दिया गया है। बीएसएनएल के मुकाबले आकाश में 256 एमबी की रैम दी गई है और इसका वजन 350 ग्राम है। ये टैबलेट 366 मेगाहर्ट माइक्रोप्रोसेसर पर चलेगा और इसमें 2100 एमएएच बैटरी लगी हुई है।

Please Wait while comments are loading...
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
बैंक खातों को आधार से जोड़ने वाली खबर पर RBI का बयान
 चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
चर्चा में संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, वही कर बैठीं जिससे पापा ने कई बार रोका
Opinion Poll

Social Counting