सैमसंग विडों वर्जन में लाएगी एन 100 नेटबुक

Posted By: Staff

सैमसंग विडों वर्जन  में लाएगी एन 100 नेटबुक

पीसी बाजार में तकनीक के चलते कंपनियों के बीच जंग छिड़ी हुई है। जिसमें सोनी, एप्‍पल, लिनोवो जैसी दिग्‍गज कंपनियों के लैपटॉप ने बाजार में कब्‍जा कर रखा है। सैमसंग ने बाजार में अपना पहला नेटबुक मीगो आपरेटिंग सिस्‍टम ओएस के साथ लांच किया था। मगर बाजार में विडों ओएस न सिर्फ प्रचलित ओएस है बल्कि यूजर फ्रैडली भी है। सैमंसग अपने नए नेटबुक को विडों ओएस के साथ बाजार में लांच करने पर विचार कर रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सैमसंग एन 100 की बाजार में कीमत काफी कम है मगर मीगो ओएस के चलते यह विडों की तरह यूजर फैंडली नहीं है। सैमसंग अपने नए नेट बुक सैमसंग एन102 को विडों आपरेटिंग सिस्‍टम के साथ बाजार में लांच करगी। जिसमें 1.33 गीगाहर्ट स्‍पीड का इंटल एटम प्रोसेसर दिया गया है। एन 102 का भार भी पिछले नेटबुक के मुकाबले कम है। नेटबुक 102 के डिस्‍प्‍ले की बात की जाए तो 1024 x 768 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन के साथ 10.1 इंच का लिड डिस्‍प्‍ले दिया गया है जो शानदार पिक्‍चर प्रोवाइड कराता है।

नए नेटबुक की डेटा ट्रांसफर स्‍पीड भी काफी अच्‍छी है, इसके लिए नए नेटबुक में वी 2 .0 यूएसबी पोर्ट और लेन पोर्ट दिए गए है। अच्‍छे ग्राफिक सपोर्ट के लिए नेटबुक में इंटल का जीएमए 3150 ग्राफ्रिक एसिलेटर कार्ड दिया गया है। सैमसंग 102 में 250 जीबी की हार्ड ड्राइव और 1 जीबी की डीडीआर रैम दी गई है।

किसी भी नेटबुक में अच्‍छा बैटरी बैकप काफी जरूरी है इसके लिए सैमसंग नेटबुक 102 में 40 वॉट की 3 सेल लीथियम बैटरी दी गई है। सैमसंग के नेटबुक की डिजायन देखने में काफी आकर्षक है ब्‍लैक और व्‍हाइट कलर के साथ सैमसंग नेटबुक सैमसंग स्‍टोर में उपलब्‍ध है। विडों बैस्‍ड सैमसंग एन 102 की कीमत 15000 रूपए के करीब है।

सैमसंग 102 नेटबुक के फीचर एक नजर में

  • विंडो आपरेटिंग सिस्‍टम
  • 3 सेल लिथीयम ऑयन बैटरी
  • 10.1 इंच एलसीडी स्‍क्रीन
  • एसडी, एसडीएचसी, एसडीएक्‍सी, एमएमसी मैमोरी कार्ड विकल्‍प

Please Wait while comments are loading...
'अयोध्या में दिवाली' को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर लालू प्रसाद यादव ने क्या कहा?
'अयोध्या में दिवाली' को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर लालू प्रसाद यादव ने क्या कहा?
केदारनाथ में पीएम मोदी का भाषण, कहा पहाड़ों की जवानी और पानी दोनों काम आएंगे
केदारनाथ में पीएम मोदी का भाषण, कहा पहाड़ों की जवानी और पानी दोनों काम आएंगे
Opinion Poll

Social Counting