सोनी एस1 बनाम सैमसंग गैलेक्‍सी टैब 10.1

Posted By: Staff

सोनी एस1 बनाम सैमसंग गैलेक्‍सी टैब 10.1

बाजार में कई तरह के टैबलेट पीसी बाजार में उपलब्‍ध है। मगर सबसे बड़ी दिक्‍कत तब आती है जब बाजार में आप टैबलेट लेने जाते हैं और सोंच में पड़ जाते हैं इनमें से कौन सा टैबलेट ज्‍यादा बेहतर है। सोनी के एस 2 टैब में गैमिंग का शानदार फीचर दिए गए है वहीं सैमसंग गैलेक्‍सी भी फीचरों के मामले में कम नहीं है।

सोनी के एस 1 टैब में 8.6 एमएम की मोटाई और 585 ग्राम के भार के साथ इसका मैगजीन लुक देखने में तो आर्कषक लगता ही है साथ ही इसे कैरी करने में काफी आसानी होती है। स्‍क्रीन रेज्‍यूलूशन के मामले में दोनों टैब में 1280 X 800 का स्‍क्रीन रेज्‍यूलूशन दिया गया है। सैमसंग के गैलेक्‍सी टेब का स्‍क्रीन साइज 10.1 है वहीं सोनी एस1 में गैलेक्‍सी से थोड़ा छोटा 9.4 इंच का स्‍क्रीन साइज दिया गया है।

कैमरा क्‍वालिटी की बात की जाए तो गैलेक्‍सी टैब में 3 मेगापिक्‍सल का लिड फ्लैश रियर कैमरा दिया गया है साथ में ऑटो फोकस की सुविधा से दूर की तस्‍वीरों को भी साफ खींच सकते हैं। फ्रंट कैमरे की मदद से आप सैमसंग गैलेक्‍सी में वीडियो चैटिंग भी कर सकते हैं। सोनी एरिक्‍सन के एस में कैमरे के बारे में ज्‍यादा जानकारी नहीं मिल पाई है मगर एस 1 में भी फ्रंट और रियर कैमरे दिए गए है।

अब बात करते हैं टैब में लगे प्रोसेसिंग यूनिट की गैलेक्‍सी टैब में 1 जीबी रैम के साथ ड्यूल कोर टैगरा 2 प्रोसेसर दिया गया है जो सोनी के एस 1 में भी लगा हुआ है। सोनी एस 1 में बड़ा डिस्‍प्‍ले होने के कारण उसमें पहले से लोडेड ई बुक रीडर के द्वारा यूजर एक बार में दो पेज को एक्‍सेस कर सकता है।इसके अलावा दोनों टेब में लगभग एक जैसे ही मल्‍टीमीडिया फीचर दिए गए हैं।

Please Wait while comments are loading...
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
Opinion Poll

Social Counting