तोशीबा जल्‍द लांच करेगा पोरटेज अल्‍ट्राबुक

Posted By: Staff

तोशीबा जल्‍द लांच करेगा पोरटेज अल्‍ट्राबुक

तोशीबा के पीसी बाजार में कई लैपटॉप मौजूद है जल्‍द ही कंपनी लैपटॉप बाजार में अपनी पकड़ और बढ़ाने के लिए अपनी पहली अलट्राबुक लांच करेगी। तोशीबा की नई अलट्राबुक में कई नए फीचरों के अलावा यह तोशीबा की पहली अल्‍ट्राबुक होगी।

तोशीबा की पोरटेज जेड830 की मोटाई मात्र 13 इंच है जो एप्‍पल के मैकबुक की तरह थिन है। पोरटेज जेड830 थोड़ी मंहगी जरूर है मगर इसमें दी गई टेक्‍नालॉजी से कोई समझोता नहीं किया गया है। अगर देखा जाए तो तोशीबा की पोरटेज जेड830 की सीधी टक्‍कर एप्‍पल के मैकबुक से होगी।

13 इंच के पोरटेज जेड830 हल्‍का होने के साथ अपनी पिछले सीरीज के लैपटाप तोशीबा आर 830 के मुकाबले 20 गुना पतला है। तोशीबा के नए लैपटॉप में 13.3 इंच की लिड बैक लाइट स्‍क्रीन दी गई है जो 1366 X 768 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन में साफ पिक्‍चर क्‍वालिटी देती है। अच्‍छी हार्डड्राइव और फ्लैश इंटरनल स्‍टोरेज की वजह से अल्‍ट्राबुक अच्‍छा रिस्‍पांस देती है। नई अल्‍ट्राबुक में विडों 7 के साथ इंटल 2 जेनरेशन के कोर आई3, आइ5, और आई7 में से कोई एक प्रोसेसर दिया गया है।

इसके अलावा पोरटेज जेड830 में स्‍लीप और हाइबरनेट मोड दिया गया है जिसकी मदद से नोटबुक का प्रयोग न होने पर उससे मोबाइल या अन्‍य यूसबी डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। नोटबुक में पहले से इनबिल्‍ड इंटल के एचडी 3000 ग्राफ्रिक की वजह से हाई रेज्‍यूलूशन इमेज भी साफ दिखाई पड़ती है।

128 जीबी के हनीकांब स्‍ट्रक्‍चर के साथ मैगनीशियम एलॉय की चैसिस में तोशिबा पोरटेज जेड 830 देखने में काफी शानदार लगता है। अल्‍ट्राबुक के किनारे की तरफ यूएसबी वी 2.0 और यूएसबी 3.0 के दो यूसबी पोर्ट ऑप्‍शन दिए गए हैं साथ में वीजीए और एचडीएमआई पोर्ट से भी कनेक्‍टीविटी की जा सकती है। 1.3 मेगापिक्‍सल के कैमरे के साथ वीडियो कांन्‍फ्रेसिंग की सुविधा भी नए अल्‍ट्राबुक में दी गई है तोशीबा ने अभी अपनी नई अल्‍ट्राबुक की कीमत के बारे में कोई खुलासा नहीं किया है मगर जल्‍द ही इसे भारतीय बाजार में लांच कर दिया जाएगा।

Please Wait while comments are loading...
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
नए साल पर किया गया ये छोटा सा काम, देगा साल भर की खुशियां
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान , जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
Gujarat Assembly Election 2017: गुजरात में 6 बूथों पर दोबारा मतदान , जिग्नेश मेवाणी ने कहा-एग्जिट पोल बकवास है
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot