वैमी डिजायर या फिर कार्बन स्‍मार्टटैब 2, कौन जीतेगा जंग?

Posted By:

वैमी डिजायर या फिर कार्बन स्‍मार्टटैब 2, कौन जीतेगा जंग?

जल्‍द आपके हाथों में एंड्रॉयड के नए वर्जन जैली बीन से लैस डिवाइसेस होंगी। हालाकि इस समय गूगल के नेक्‍सस 7 की चर्चा पूरी दनिया में हो रही है। लेकिन क्‍या आप जानते हैं भारत में भी कई मैन्‍यूफैक्‍चर अपनी डिवाइसेस में जैली बीन अपग्रेड ऑप्‍शन प्रोवाइड कर रहें हैं।

मंहगे टैबलेटों में सैमसंग, आसुस, नेक्‍सस के अलावा कई नाम है जो जैली बीन अपग्रेड प्रोवाइ करेंगे लेकिन अगर हम लो कॉस्‍ट टैबलेट की बात करें तो इस समय वैमी डिजायर और कार्बन का स्‍मार्ट टैब 2 सबसे ज्‍यादा चर्चा में हैं, इसका सबसे बड़ा कारण है इनकी कीमत, दोनों टैबलेटों की कीमत 6,499 रुपए के आसपास है। तो चलिए जानते हैं वैमी डिजायर और कार्बन स्‍मार्टटैब2 में दिए गए फीचरों के बारे में,

पढ़ें: 7,190 रुपए का आईडिया आरुस और 4,899 रुपए का स्‍पाइस एमआई 320, कौन है बेह‍तर?

डिस्‍प्‍ले: वैमी डिजायर और स्‍मार्टटैब 2 दोनों में 7 इंच की कैपेसिटिव टच स्‍क्रीन दी गई है जो 800 x 480 पिक्‍सल रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करती है।

प्रोसेसर: प्रोसेसर के सेगमेट में वैमी डिजायर में 1.5 गीगाहर्ट का ड्युल कोर एआरएम कार्टेक्‍स ए 9 प्रोसेसर दिया गया है जिसके मुकाबले स्‍मार्टटैब 2 में 1.2 गीगाहर्ट का एक्‍सबर्स्‍ट प्रोसेसर इनबिल्‍ड है।

ऑप्‍रेटिंग सिस्‍टम: वैमी डिजायर में एंड्रॉयड बेस जैली बीन ओएस मौजूद है जबकि स्‍मार्टटैब में एंड्रॉयड आईस्‍क्रीम सैंडविच ओएस दिया गया है जिसे यूजर भविष्‍य में जैली बीन से अपग्रेड कर सकता है।

कैमरा : स्‍मार्टटैब 2 में 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है, जो वैमी डिजायर के 0.3 मेगापिक्‍सल वीजीए कैमरा के मुकाबले ज्‍यादा बेहतर फोटो कैपचरिंग करता है। हालाकि दोनों टैबलेटों में फ्रंट कैमरा मौजूद नहीं है।

पढ़ें: टॉप 10 हॉटेस्‍ट सेलिंग एंड्रॉयड आईसीएस टैबलेट

स्‍टोरेज: वैमी डिजायर में 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है साथ में 1 जीबी रैम, वहीं दूसरी ओंर स्‍मार्टटैब 2 में 4 जीबी इंटरनल मैमोरी के साथ 512 एमबी रैम मौजूद है। दोनों टैबलेटों में माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32 जीबी तक मैमोरी एक्‍पेंड कर सकते हैं।

कनेक्‍टीविटी :  वैमी डिजायर में 8जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ 1जीबी रैम दी गई हे जबकि स्‍मार्टटैब 2 में 4 जीबी इंटरनल स्‍टोरेज के साथ 512 एमबी रैम मौजूद है। इसके अलावा दोनों टैब में वाईफाई, ब्‍लूटूथ और 3जी डॉगल का फीचर दिया गया है।

बैटरी: वैमी डिजायर में 3,000 एमएएच की लियॉन बैटरी दी गई हे जो 6 घंटे का बैटरी बैकप देती है वहीं स्‍मार्टटैब 2 में 3,700 एमएएच की बैटरी दी गई है जिसके बारे में कंपनी ने अभी कोई खुलासा नहीं किया है।

कीमत:

वैमी डिजायर: 6,499 रुपए

कार्बन स्‍मार्टटैब 2: 6,999 रुपए 

पढ़ें: कैसे रिकवर करें डिलीट फाइलें?

Read in English 

BJP के नए दफ्तर के उद्धघाटन के दौरान 6 नेताओं से नहीं खिंची शिलापट की डोर, तब राजनाथ आए आगे
BJP के नए दफ्तर के उद्धघाटन के दौरान 6 नेताओं से नहीं खिंची शिलापट की डोर, तब राजनाथ आए आगे
मोदी 'काल' का पहला बैंक घोटाला नहीं है पीएनबी
मोदी 'काल' का पहला बैंक घोटाला नहीं है पीएनबी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot