कभी देखा है इतना बड़ा गेमिंग पीसी

Posted By: Staff

कभी देखा है इतना बड़ा गेमिंग पीसी

बचपन में वीडियो गेम खेलने के लिए गेम के कैसेट बाजार में आते थो जिन्‍हें हम अपने वीडियो गेम पैनल में फिट कर कांट्रा जैसे गेम का मजा लेते थो फिर तकनीकी बदलाव की वजह से गेम कंसोल का चलन बढ़ने लगा। जिसमें सोनी की हिस्‍सेदारी पीसी गेम के क्षेत्र में सबसे ज्‍यादा है। अब तो 3डी तकनीक के वीडियो गेम में बाजार में उपलब्‍ध है जो गेमर को गेम खेलते समय वास्‍तविक्‍ता का अनुभव कराते हैं।

क्‍या आप जानते हैं दुनिया का सबसे बड़ा गेमिंग पीसी कौन सा है अगर नहीं तो हम आपको बताते है इस अनोखे पीसी के बारे में, इस पीसी में गेम खेलते समय आप एक अलग ही दुनिया में खुद को महसूस करेंगे इसकी स्‍क्रीन, साउंड इफे्क्‍ट और विज्‍यूलाइजेशन की नई तकनीक किसी को भी अपना दीवाना बना सकती है। इस शानदार पीसी में पांच एलसीडी मॉनीटर लगे हुए है जो मिलकर एक तस्‍वीर वर्टिकल और हॉरिजोंटल में दिखाते हैं। इससे गेमिंग के दौरान आसपास का वातावरण गेम के वातावरण जैसा महसूस होता है।

पीसी का पूरा सेटअप ड्यूल क्‍येमैन एनटाइल्‍स रेडियान हाईडेफिनेशन 6990 कार्ड में रन करता है जो पूरे पीसी का पावर हाउस है। यह कार्ड पीसी की पांच स्‍क्रीन डिस्‍प्‍ले में पिक्‍सल को स्‍मूदली रन करता है। पीसी की पांचों स्‍क्रीन को एक ही रो में एक साथ जोड़ कर रखा गया है जिससे गेमिंग के दौरान तस्‍वीर ज्‍यादा बेहतर दिख सके। पांचों स्‍क्रीनों में से हर स्‍क्रीन का साइज 30 इंच का है। यह अनोखा पीसी फिलहाल बाजार में ब्रिकी के लिए उपलब्‍ध तो नहीं है मगर भविष्‍य में कंपनिया कम कीमत के बड़े गेमिंग पीसी को बाजार में पेश कर सकती है।

Please Wait while comments are loading...
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
छोटे से देश ने चीन को मारा 'तमाचा', बोला हम तुम्हारे गुलाम नहीं
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
मुजफ्फरनगर रेल हादसा LIVE: 23 की मौत, 65 गंभीर रूप से घायल
Opinion Poll

Social Counting