Xiaomi ने भारत में पहली बार लॉन्च किए अपने दो लैपटॉप

|

शाओमी कंपनी ने अपना पहला लैपटॉप भारत में लॉन्च किया है। शाओमी कंपनी ने दो लैपटॉप लॉन्च किया है। इसमें एक Mi Notebook 14 और दूसरा Mi Notebook 14 Horizon Edition है। इन दोनों लैपटॉप के फीचर्स के बारे में बताते हैं।

 
Xiaomi ने भारत में पहली बार लॉन्च किए अपने दो लैपटॉप

Mi Notebook 14 की स्पेसिफिकेशंस और फीचर्स

Mi Notebook 14 विंडो 10 पर आधारित है और इसका साइज 14 इंच का है। इस विंडो का डिस्प्ले फुल एचडी है। इस लैपटॉप के डिस्प्ले का ऑस्पेक्ट रेशियो 16:9 है। ये लैपटॉप 10th Gen Intel Core प्रोसेसर पर चलता है यानि काम करता है। इस फोन में कंपनी ने एनवीडिया जीफोर्स एमएक्स 250 ग्राफिक्स को शामिल किया है, जिससे इस लैपटॉप को यूज़ करने का एक्सप्रिरियंस काफी मज़ेदार होने वाला है।

यह भी पढ़ें:- आपके स्मार्टफोन पर भी आ सकता है कोरोना वायरस, ऐसे करें साफ और रहें सुरक्षितयह भी पढ़ें:- आपके स्मार्टफोन पर भी आ सकता है कोरोना वायरस, ऐसे करें साफ और रहें सुरक्षित

इसके किनाों पर और ऊपरी हिस्से पर भी 3 एमएम के पतले बैजल्स दिए गए हैं। इस लैपी के बॉक्स में कंपनी यूएसबी वेबकैम दे रही है। इस लैपटॉप के लिए शाओमी कंपनी ने दावा किया है कि एक बार चार्ज करने के बाद ये 10 घंटे तक चलेगी। इसका वजन सिर्फ 1.50 किलोग्राम है।

यह भी पढ़ें:- Nokia 5310: 16 जून के इन खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के साथ होगा लॉन्चयह भी पढ़ें:- Nokia 5310: 16 जून के इन खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस के साथ होगा लॉन्च

Mi Notebook 14 Horizon Edition की बात करें तो इस लैपी का साइज भी 14 इंच ही है। ये भी विंडो 10 होम पर आधारित है। इस लैपी में एक एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले दी गई है। इस लैपटॉप का डिस्प्ले एंटी ग्लेयर डिस्प्ले के साथ आता है। ये लैपटॉप भी 10th Gen Intel Core i5-10210U और i7-10510U के दो प्रोसेसर विकल्प दिए हैं।

इस लैपटॉप में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई 802.11एसी, ब्लूटूथ5.0, दो यूएसबी 3.1 पोर्ट, एक यूएसबी 2.0 पोर्ट दिया गया है। इसके अलावा इस लैपटॉप में कंपनी ने डेटा ट्रांसफर और चार्जिंग करने के लिए भी एक यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया है। इस लैपी का कीबोर्ड मल्टीटच सपोर्टिंग ट्रैकपैड के साथ आता है।

 

इस लैपटॉप में कंपनी ने स्टीरियो स्पीकर दिया है, जोकि ऑडियो प्रोसेसिंग सिस्टम से लैस है। इसके अलावा ये लैपटॉप Mi Bla ze Unlock और Mi Quickshare से लैस है। इसके अलावा इस लैपटॉप में कंपनी ने 46Wh की बैटरी भी दी गई है। इस लैपटॉप के बारे में कंपनी ने दावा किया है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 10 घंटे तक का बैकअप देगी।

इस लैपटॉप्स की कीमत

Mi Notebook 14 के दो वेरिएंट को कंपनी ने पेश किया है। एक वेरिएंट 256 जीबी का है, जिसकी कीमत 41,999 रुपए है और इसका दूसरा वेरिएंट 44,999 रुपए का है, जो 512 जीबी एसएसडी मॉडल के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन का एक तीसरा मॉडल Nvidia GeForce MX250 जीपीयू के साथ आता है, जिसकी कीमत कंपनी ने 47,999 रुपए रखी है। हालांकि ऐसा भी हो सकता है कि शाओमी कंपनी के इन लैपटॉप्स की कीमत भी बढ़ सकती है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi company has launched its first laptop in India. Xiaomi company has launched two laptops. It has a Mi Notebook 14 and another Mi Notebook 14 Horizon Edition. Explains the features of both these laptops.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X