ई पैड में कम कीमत में लीजिए ज्‍यादा फीचरों का मजा

Posted By:

ई पैड में कम कीमत में लीजिए ज्‍यादा फीचरों का मजा

 

टैबलेट, कंप्‍यूटर और लैपटॉप से तो पूरा बाजार भरा पड़ा है, अब तो इन सभी गैजेटों के इतने ढेर सारे मॉडल बाजार में आ गए है कि इनमें से किसी एक को चूज करना बेहद मुश्‍किल है। अगर टैबलेट की बात की जाए तो अलग-अलग साइज, फीचर और आकार के हिसाब से बाजार में कई टैब उपलब्‍ध हैं। इनमें से कुछ तो एसर, एचटीसी और मौटोरोला जैसी दिग्‍गज कंपनियों के टैब है और कुछ नई कंपनिया भी है जो हाल ही में टैब बाजार में उतरी है उन्‍हीं कंपनियों में से एक है स्‍प्‍लैश टेलिकॉम लि‍मिटेड जो जिंग लाइफ नाम से नया टैब बाजार में लांच करने वाली है।

तो आइए देखते हैं कि जिंगलाइफ में ऐसे कौन से फीचर दिए गए है जो अन्‍य कंपनियों के टैब से मुकाबला कर सकेंगे। जिंगलाइफ ई पैड ZL-101 का आकार 270 mm x 180 mm x 15 mm है जो देखने में काफी कॉम्‍पैक्‍ट है। इसके अलावा इसका भार भी 500 ग्राम है जिससे इसे कैरी करने में आपको कोई परेशानी नहीं होगी। टैब के ऊपरी हिस्‍से में माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट और पावर बटन दी गई है। इसके अलावा वॉल्‍यूम एडजस्‍ट करने के लिए एकसाइड बटन भी मौजूद है।

टैब का स्‍क्रीन साइज 10.1 इंच है जो 1024 x 600 रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करता है। अच्‍छे रेज्‍यूलूशन की वजह से टैब में अच्‍छी क्‍वालिटी का पिक्‍चर व्‍यू मिलता है। हां स्‍क्रीन में मल्‍टी टच सपोर्ट नहीं दिया गया है जो आपको थोड़ा निराश कर सकता है अगर टैब बाजार पर एक नजर डाले तो ज्‍यादातर टैब की स्‍क्रीन में मल्‍टी टच सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा जिंग लाइफ में फ्रंट फेसिंग कैमरा तो मौजूद है जिसकी मदद से आप वीडियो चैटिंग कर सकते है मगर रियर कैमरा न होने की वजह से फोटो कैपचरिंग का लाभ आप नहीं उठा सकते।

4 जीबी की इंटरनल मैमोरी कैपेसिटी के साथ जिंगलाइफ में एक्‍टर्नल मैमोरी स्‍लॉट दिया गया है जिससे आप इंटरनल मैमोरी को 32 जीबी तक एक्‍पेंड भी कर सकते हैं। अब बात करते है टैब के सबसे महत्‍वपूर्ण पार्ट प्रोसेसर की, जिंगलाइफ में दमदार पावर के लिए 1 गीगा हर्ट स्‍पीड का एआरएम 11 प्रोसेसर दिया गया है जो एंड्राएड के 2.2 वर्जन में यूजर को फ्रेंडली सपोर्ट प्रोवाइड करता है। साथ में टैब में 512 एमबी की रैम भी दी गई है। अगर आपको अपने

टैब को किसी दूसरी डिवाइस से कनेक्‍ट करना है तो वाईफाई, ब्‍लूटूथ और यूएसबी पोर्ट की मदद से आप अपना डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं। ज्‍यादा बैटरी बैकप के लिए टैब मे 2400 एमएएच की लिथियम ऑयन बैटरी दी गई है जो आपको लम्‍बा बैटरी बैकप प्रोवाइड करती है।

इतने ढेर सारे फीचरों के बाद भी कंपनी ने टैब की काफी वाजिब कीमत रखी है, मात्र 15, 000 रूपए की अनुमानित कीमत में जल्‍द ही जिंग लाइफ ई पैड ZL-101 बाजार में उपलब्‍ध होजाएगा।

जिंगलाइफ ई पैड ZL-101 के फीचरों पर एक नजर

  • 10.1 इंच स्‍क्रीन

  • 1024 x 600 स्‍क्रीन रेज्‍यूलूशन

  • 270 mm x 180 mm x 15 mm आकार

  • 500 ग्राम भार

  • माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट

  • फ्रंट फेसिंग कैमरा

  • 1 गीगा हर्ट का 11 एआरएम प्रोसेसर

  • एंड्राएड 2.2 वर्जन आपरेटिंग सिस्‍टम

  • 512 एमबी रैम

  • वाईफाई, ब्‍लूटूथ, यूएसबी पोर्ट

  • 2400 एमएएच लिथियम बैटरी

  • कीमत- 15,000 रूपए

Please Wait while comments are loading...
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live:  भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live: भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
Opinion Poll

Social Counting