Apple सबसे सस्ते AirPods ईयरबड्स पर कर रहा काम , कीमत होगी सबसे कम

|
Apple सबसे सस्ते AirPods ईयरबड्स पर कर रहा काम , कीमत होगी सबसे कम

Apple सस्ते AirPods ईयरबड्स पर काम कर रहा है, जिसे "AirPods Lite" कहा जा सकता है। हाईटॉन्ग इंटल टेक रिसर्च (9to5Mac के जरिए से) एनालिस्ट जेफ पु के मुताबिक, Apple इस साल AirPods की मांग में गिरावट की उम्मीद कर सकता है, 2022 में 73 मिलियन यूनिट से 2023 में 63 मिलियन तक। यह मुख्य रूप से "सॉफ्ट AirPods 3 की मांग" के चलते है। कीमत, और इस साल नए Apple ईयरबड्स का कोई लॉन्च नहीं। इसलिए, एनालिस्ट कहते हैं कि कंपनी ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए किफायती ईयरबड्स पर काम कर रही है, हालांकि लॉन्च की टाइम लाइन नहीं बताई गई है।

 

Apple प्रजेंट में भारत और सभी ग्लोबल मार्केट में चार अलग-अलग AirPods वजर्न बेचता है। सबसे किफायती AirPods 2nd-Gen की कीमत 14,900 रुपये है, इसके बाद AirPods 3rd-Gen की कीमत 19,900 रुपये और AirPods Pro 2nd-Gen की कीमत 26,900 रुपये है। Apple AirPods Max ओवर-ईयर हेडफ़ोन इसके पोर्टफोलियो में सबसे महंगा ऑडियो प्रोडक्ट है, जिसकी कीमत 59,900 रुपये है। उस स्थिति में, अगर Apple नए TWS ईयरबड्स (AirPods Lite) को लगभग 10,000 रुपये में लॉन्च करता है, तो यह कई iPhone यूजर्स को आकर्षित करेगा।

हालाँकि, एक "बजट" Apple प्रोडक्ट होने के नाते, AirPods लाइट कुछ फैसिलिटी से बाहर हो जाएगा, जो Jabra और Samsung जैसे कंपटीटर को उनके ईयरबड्स पर समान कीमतों पर प्रोवाइट करते हैं। उदाहरण के लिए, Apple AirPods 2nd-Gen में पहले से ही डायनेमिक हेड ट्रैकिंग के साथ एंडेमिक ऑडियो, वाटर रेसिस्टेंट चार्जिंग केस और हाई किमत बिंदु पर भी कस्टम हाई डायनेमिक रेंज एम्पलीफायर जैसी फैसिलिटी का अभाव है। ज्यादा महंगे AirPods 3rd-Gen में ANC (एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन) की कमी है, जो मिड-टियर ईयरबड्स के होस्ट पर मौजूद है। यह फैसिलिटी यूजर्स को बेहतर और रिच म्यूजिक-सुनने के अनुभव के लिए एम्बिएंट नॉइज को खत्म करने देती है।

 
Apple सबसे सस्ते AirPods ईयरबड्स पर कर रहा काम , कीमत होगी सबसे कम

अगर Apple AirPods Lite के साथ आगे बढ़ता है, तो ईयरबड्स दूसरी जनरेशन के मॉडल के जैसा हो सकता हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि चार्जिंग केस में लाइटिंग पोर्ट या यूनिवर्सल टाइप-सी पोर्ट शामिल होगा या नहीं।

AirPods आसानी से बाजार में सबसे पॉपुलर और रिमार्केबल ईयरबड्स में से एक हैं, कई ब्रांड अभी भी ज्यादा ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डिज़ाइन की नकल कर रहे हैं। जबकि किफायती AirPods Lite के बारे में खबर रोमांचक लगती है। सबसे पहले, नाम गड़बड़ लगता है क्योंकि Apple अपने किफायती डिवाइस के लिए "SE" मॉनीकर का यूज कर रहा है। उदाहरण के लिए, यह ज्यादा किफायती कीमत पर तलाश कर रहे ग्राहकों के लिए सस्ती Apple Watch SE और iPhone SE प्रोवाइट करता है। Apple प्रोडक्ट बिल्कुल सस्ती नहीं हैं। इसके iPhone SE 3rd-gen की कीमत अभी भारत में 46,599 रुपये है, जो Google Pixel 6a जैसे एंड्रॉइड फोन से कहीं ज्यादा महंगा है। जीपीएस के साथ इसकी दूसरी जनरेशन की वॉच एसई की कीमत 32,883 रुपये है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple currently sells four different AirPods versions in India and all global markets. The most affordable AirPods 2nd-Gen is priced at Rs 14,900, followed by the AirPods 3rd-Gen at Rs 19,900 and the AirPods Pro 2nd-Gen at Rs 26,900.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X