ऐपल ने लॉन्च की स्मार्ट वॉटर बोतल, इतनी कीमत में खरीद सकते हैं फ्रीज, जानें डिटेल्स

|

टेक लीजेंड ऐपल (Apple) अपने प्रोडक्ट्स के लिए काफी फेमस है और जब यह स्मार्टफोन से हटकर कोई नया प्रोडक्ट लॉन्च करता है तो खूब सुर्खियां बटोरता है। जी हां, ऐपल ने अब अपने यूजर्स के लिए स्मार्ट वॉटर बोतल लॉन्च की है। इससे पहले कम्पनी ने 1,900 रुपये में फोन और मैकबुक को साफ करने के लिए सबसे महंगे कपड़े को लॉन्च किया था और अब HidrateSpark नामक एक नई पानी की बोटल लॉन्च की है। इस स्मार्ट पानी की बोतल की भारत में कीमत 4,600 रुपये से शुरू होती है। इतने में भारत में आपको फ्रीज भी मिल जाता है। तो आइये ऐपल की इस स्मार्ट वॉटर बोतल (Apple Smart Water Bottle) के बारे में जानते हैं विस्तार से।

 
ऐपल ने लॉन्च की स्मार्ट वॉटर बोतल, इतनी कीमत में खरीद सकते हैं फ्रीज, जानें डिटेल्स

हालांकि ऐपल की यह स्मार्ट वॉटर बोतल HidrateSpark भारत में उपलब्ध नहीं है लेकिन इसको जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है जिसके बारे में ज्यादा कुछ खबर नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि इसे जल्द ही मार्केट में पेश किया जा सकता है क्योंकि इंडियन मार्केट काफी बड़ा है।

क्या है HidrateSpark की वॉटर बोतल में खासियत

अब अगर स्मार्ट HidrateSpark पानी की बोतल के फीचर्स की बात करें, तो यह बोतल आपके डेली वाटर या तरल पदार्थ के सेवन को मॉनिटर करती है और इसे यूजर्स के Apple हेल्थ के साथ सिंक कर सकती है। जी हाँ, यूजर्स ब्लूटूथ के माध्यम से अपनी स्मार्ट बोटल को HidrateSpark के ऐप से कनेक्ट करके इसके फीचर्स का मजा ले सकते हैं।

कैसी है ऐपल स्मार्ट वॉटर बोतल की डिजाइन - Apple Smart Water Bottle Design

डिजाइन की बात करें, तो इन वाटर की बोतलों में एक स्टेनलेस-स्टील, वैक्यूम-इन्सुलेटेड चुग होता है जो 24 घंटे तक पानी को ठंडा रखता है। Apple वॉटर बॉटल नीचे ED स्मार्ट सेंसर के साथ आती है जो यूजर्स के पानी के सेवन को ट्रैक और रिकॉर्ड करता है और ब्लूटूथ कनेक्शन के माध्यम से Apple हेल्थ को अलर्ट करता है। यह यूजर्स के बॉडी और एक्टिविटी लेवल के आधार पर एक व्यक्तिगत हाइड्रेशन टारगेट की गणना और एडजस्ट भी करता है।

HidrateSpark ऐप की मदद से, बोटल यूजर्स के एक्टिविटी लेवल और बॉडी के आधार पर पानी के सेवन के लिए डेली टारगेट का विश्लेषण और गणना करती है। एक व्यक्ति द्वारा बोतल से पीने वाले प्रत्येक मिलीलीटर (एमएल) पानी को मॉनिटर किया जाता है और डेटा उनके डिवाइस पर भेजा जाता है।

 

ऐपल वॉटर बॉटल के वैरिएंट और उनकी कीमतें

ऐपल ने लॉन्च की स्मार्ट वॉटर बोतल, इतनी कीमत में खरीद सकते हैं फ्रीज, जानें डिटेल्स

कंपनी ने स्मार्ट वॉटर बोटल (Apple Water Bottle) को चार अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया हैं, जो इस प्रकार है Hidrate Spark 3 Smart Water Bottle, HidrateSpark PRO Smart Water Bottle, HidrateSpark STEEL Chug + Bonus Straw Lid, और HidrateSpark PRO STEEL Smart Water Bottle बोटल।

इन बोतलों की कीमत क्रमशः USD 59.95 (लगभग 4,600 रुपये), USD 59.95 (लगभग 4,600 रुपये), USD 69.95 (लगभग 5,400 रुपये), USD 79.95 (लगभग 6,125 रुपये) रखी गई है। सभी बोतलें 100 की गारंटी के साथ आती हैं। इस इस कीमत में भारत में आपको कोई सस्ता फ्रीज भी मिल सकता हैं। तो भारत में आप इस कीमत में एक छोटा फ्रीज़ भी खरीद सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Apple Launched Smart Water Bottle, Know Price And Features

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X