COVID-19 ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं, स्थिति बिगड़ने से पहले खरीद लें ये हेल्थ गैजेट

|

ओमिक्रॉन (Omicron) कोरोनावायरस वैरिएंट के नए मामले बढ़ रहे हैं। इससे पहले कि नया COVID-19 वैरिएंट दुनिया के लिए घातक सिद्ध हो, घर पर सभी महत्वपूर्ण हेल्थ गैजेट के साथ स्टॉक करना बेहतर है। सबसे महत्वपूर्ण गैजेट्स में से एक जो आपके पास घर पर होना चाहिए, वह पल्स ऑक्सीमीटर (Pulse Oximeter) है। तो आइए हम आपको उन गैजेट के बारे में बताते हैं, जो आपके पास होना जरूरी हैं।

 
COVID-19 ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं, स्थिति बिगड़ने से पहले खरीद लें ये हेल्थ गैजेट

COVID-19 के नए वैरिएंट के मामले बढ़ने से पहले खरीद लें ये हेल्थ गैजेट

हमने यहाँ पर कुछ जरूरी गैजेट बताए है जो कोविड-19 के दौरान काफी मददगार साबित होते है। तो आप भी इन 5 गैजेट को अपने घर पर स्टॉक करके रख दीजिये क्योंकि कोविड-19 के मामले अब बढ़ने शुरू हो गए हैं।

अगले साल भारत में लॉन्च हो सकते हैं Jio TV और Jio टैबलेट, जानें पूरी खबर

पल्स ऑक्सीमीटर (Pulse Oximeter)

नए Omicron COVID-19 वैरिएंट के नए मामले बढ़ रहे हैं। इससे पहले कि नया COVID-19 वैरिएंट दुनिया के लिए घातक सिद्ध हो, घर पर सभी महत्वपूर्ण हेल्थ गैजेट के साथ स्टॉक करना बेहतर है। सबसे महत्वपूर्ण गैजेट्स में से एक जो आपके पास घर पर होना चाहिए, वह पल्स ऑक्सीमीटर (Pulse Oximeter) है। ब्लड ऑक्सीजन के लेवल में उतार-चढ़ाव इस नए COVID-19 वैरिएंट के प्रमुख लक्षणों में से एक है। पल्स ऑक्सीमीटर विभिन्न कीमतों में ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर पर उपलब्ध हैं।

Parag Agrawal: जानिए आखिर कौन है पराग अग्रवाल जो बने है Twitter के नए CEOParag Agrawal: जानिए आखिर कौन है पराग अग्रवाल जो बने है Twitter के नए CEO

यूवी लाइट सैनिटाइजर बॉक्स (UV light sanitiser box)

वहीं कई कंपनियों ने COVID-19 की शुरुआत में UV लाइट सैनिटाइजर बॉक्स देना शुरू किया हैं। विभिन्न प्राइस टैग में ऑफलाइन और ऑनलाइन स्टोर दोनों पर कई यूवी लाइट सैनिटाइजर बॉक्स उपलब्ध हैं। तो आपको भी इस नए वैरिएंट से पहले अपने और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए इस गैजेट को खरीद लेना हैं।

स्मार्टफोन के बाद अब Xiaomi पेश करने जा रहा है इलेक्ट्रिक कार, हर साल प्रोड्यूस करेगा 3 लाख कारेंस्मार्टफोन के बाद अब Xiaomi पेश करने जा रहा है इलेक्ट्रिक कार, हर साल प्रोड्यूस करेगा 3 लाख कारें

इन्फ्रारेड थर्मामीटर (Infrared Thermometer)

बुखार COVID-19 वायरस के सबसे आम लक्षणों में से एक है। तो, इस समय, घर में एक इन्फ्रारेड थर्मामीटर होना जरूरी है। आपको देश भर में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर्स पर इन्फ्रारेड थर्मामीटर मिल जाएगा।

Vodafone Idea ने पेश किया 249 रुपये का नया प्रीपेड प्लान, जानिए क्या मिलते हैं बेनिफिट्सVodafone Idea ने पेश किया 249 रुपये का नया प्रीपेड प्लान, जानिए क्या मिलते हैं बेनिफिट्स

यूवी लाइट सैनिटाइजर बार (UV light sanitiser bar)

COVID-19 ओमिक्रॉन वैरिएंट के मामले बढ़ रहे हैं, स्थिति बिगड़ने से पहले खरीद लें ये हेल्थ गैजेट

यूवी लाइट सैनिटाइजर बार मोबाइल फोन, कीचेन और अन्य सभी चीजों को साफ करने में मदद करता है जो दिन-प्रतिदिन बाहरी दुनिया के संपर्क में आते हैं। कुछ रिपोर्टों से पता चलता है कि मोबाइल फोन ऐसे वायरस के सबसे आम प्रसारकों में से एक हैं। यूवी लाइट सैनिटाइजर बार देश भर में ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह विभिन्न कीमतों पर उपलब्ध है। तो आपको यह भी खरीद लेना चाहिए।

 

Reliance Jio ने भी प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ाई, देखें नई रेट लिस्टReliance Jio ने भी प्रीपेड प्लान्स की कीमतें बढ़ाई, देखें नई रेट लिस्ट

ब्लड प्रेशर मशीन (Blood pressure machine)

ब्लड प्रेशर मशीन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर पर आसानी से उपलब्ध है। बीपी मशीनें विभिन्न प्राइस में आती हैं और आप अपने हिसाब से कोई भी मशीन चुन सकते हैं। ब्लड प्रेशर में उतार-चढ़ाव एक और लक्षण है जो COVID-19 वायरस होने की उम्मीद पैदा करता है। इस प्रकार यदि आपके घर में बीपी का कोई पेशेंट हो तो यह गैजेट भी खरीद लेना चाहिए।

तो ओमिक्रॉन (Omicron) कोरोनावायरस वैरिएंट के मामले ज्यादा बढ़ने से पहले आपको भी इन गैजेट को घर पर स्टॉक कर लेना ही बेहतर रहेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
COVID-19 Omicron Variant Cases Increasing, buy these 5 health gadgets

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X