इन डिवाइस को खरीदते हुए सस्ते के चक्कर में न पड़ें!

By Agrahi
|

कई बार थोड़े ज्यादा रुपए खर्चना अच्छा होता है। ऐसा आप दिखावे के लिए नहीं बल्कि अपने खुद के फायदे के लिए करें। कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिनमें उनकी कीमत देखना ठीक नहीं, क्योंकि सस्ते के चक्कर में हम अपना ही नुकसान करा बैठते हैं। लेकिन ये पता कैसे चले कि कौन सी ब्रांड अच्छी है। या फिर सस्ते और महंगे की क्वालिटी में क्या अंतर है!

 

6 GB रैम का स्‍मार्टफोन हुआ लांच, कीमत सुन कर दंग रह जाएंगे आप6 GB रैम का स्‍मार्टफोन हुआ लांच, कीमत सुन कर दंग रह जाएंगे आप

सस्ता और महंगा, दोनों ही शुरुआत में अच्छा रिजल्ट देंगे। लेकिन कुछ समय बाद सस्ती चीज आपको धोखा दे सकती है। इलेक्ट्रिकल और टेक्नोलॉजी की दुनिया में ऐसा अक्सर देखा जाता है। कम कीमत सभी को लुभाती है लेकिन जरुरी नहीं कि वो लम्बे समय तक आपका साथ दे।

टॉप 10 मिड-रेंज स्मार्टफोन, 5 दिन तक चलेगी बैटरी!टॉप 10 मिड-रेंज स्मार्टफोन, 5 दिन तक चलेगी बैटरी!

गैजेट्स या इलेक्ट्रिकल डिवाइस खरीदते हुए आप थोड़े ज्यादा रुपए खर्च कर अपने लिए बेहतर चीज ले सकते हैं। आज हम आपके लिए लेकर उन टेक प्रोडक्ट्स की लिस्ट जिन्हें खरीदते हुए आपको जेब ढीली करते हुए हिचकना नहीं चाहिए।

#1

#1

हम सभी के साथ यह हुआ है, जब एक तरफ का हैडफ़ोन काम करना बंद कर देता है। ऐसा तभी होता है जब हम रुपए बचाने के लालच में सस्ता हैडफ़ोन ले लेते हैं। महंगे हैडफ़ोन की क्वालिटी हमेशा ही सस्ते से अच्छी होती है।

#2

#2

बैटरी दो तरह की होती हैं। एल्कलाइन और लिथियम। दोनों में देखा जाय तो लिथियम बेहतर है, सेफ है और ज्यादा चलने वाली भी है। हालाँकि ये रिचार्जेबल नहीं होती हैं। लेकिन ये रिचार्जेबल बैटरी से बेहतर होती हैं। यदि आप अपने फोन या लैपटॉप के लिए खरीदना चाहते हैं, तो लिथियम बैटरी ही लें।

#3
 

#3

यूएसबी केबल खरीदते हुए यदि आप सस्ते के चक्कर में पड़ते हैं और बिना कंपनी देख के खरीदते हैं तो आप स्लो चार्जिंग की दिक्कत झेल सकते हैं। साल 2014 में आई एक रिपोर्ट के अनुसार सस्ते केबल इस्तेमाल करने के कारण कई लोगों के फोन ख़राब हो गए थे। जो कि आप बिलकुल भी नहीं चाहते होंगे। इससे आपके डिवाइस की बैटरी भी ख़राब हो सकती है।

ब्रांडेड ही खरीदें

ब्रांडेड ही खरीदें

कैमरा लेंस के लिए आप ब्रांडेड की तरफ ही रुख करें तो बेहतर होगा। तो जब भी आप लेंस खरीदें ब्रांडेड ही खरीदें, भले ही इसके लिए आपको थोड़े ज्यादा रुपए खर्चने पड़े। सस्ते लेंस से आपको वो रिजल्ट शायद ही मिले जो आपने इमेजिन किया है।

सबसे ज्यादा इस्तेमाल हों इवला कंप्यूटिंग डिवाइस

सबसे ज्यादा इस्तेमाल हों इवला कंप्यूटिंग डिवाइस

पूरे दिन कंप्यूटर पर बैठकर काम करने वाले व्यक्ति को इस डिवाइस की एहमियत अच्छे से पता होगी। यदि आपका कीबोर्ड अच्छा नहीं है तो आपका काम करने का भी मन नहीं होगा। अच्छे कीबोर्ड की निशानी है कि उसमें काम बहुत ही आसानी से होता है।

बदले में मिलेगा इनाम

बदले में मिलेगा इनाम

लैपटॉप के लिए अधिक खर्चने में आपको इनाम मिल सकता है। ऐसा आपको आपके एक्सपीरियंस से होगा जो आपको अच्छे लैपटॉप से मिलेगा। एक अच्छा ब्रांडेड लैपटॉप आपको फ़ास्ट प्रोसेसर देगा, क्रिस्प डिस्प्ले, टाइपिंग आदि। एक सस्ते लैपटॉप के लिए भी आपको रुपए खर्च करने ही होन्ग ईटीओ इससे बेहतर है कि महंगा लें और बेहतर लें।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Don't Be Cheap: Push Your Budget While Buying These 6 Devices.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X